Sarkari Job: Madhya Pradesh में निकली सरकारी नौकरी की जगह, ऐसे करें अप्लाई

Sarkari Job: Madhya Pradesh में निकली सरकारी नौकरी की जगह, ऐसे करें अप्लाई

भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में युवाओं के लिए सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सुनहरा मौका है। मध्य प्रदेश पुलिस (MP Police Recruitment 2021) ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत एसआई और सिपाही (SI and constable) के 60 पदों पर भर्ती निकाली हैं।आवेदन की प्रक्रिया 27 अगस्त से शुरु हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार 27 सितंबर 2021 या उससे पहले आवेदन कर इसका लाभ उठा सकते है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती MP के स्पोर्ट्स कोटे के तहत निकाली गई है। इन पदों के लिए अभ्यर्थी एमपी पुलिस (MP Police) की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.mppolice.gov.in के जरिए 27 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट mppolice.gov.in पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।वही अभ्यर्थी 27 सितंबर से लेकर 4 अक्टूबर तक अपने आवेदन में संशोधन कर सकेंगे।

इसे भी पढ़ें :- Breaking News: Jabalpur के Life Medicity Hospital में मरीजों पर छज्जा गिरा

कुल पद-60

पदों का विवरण
उपनिरीक्षक 10 पद
आरक्षक के 50 पद

योग्यता

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सब इंस्पेक्टर पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री। कांस्टेबल पद के लिए 12वीं पास होना अनिवार्य ।दोनों पदों के लिए किसी भी राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लिया हो और पदक भी प्राप्त। स्पोर्ट्स योग्यता संबंधी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

आयु सीमा

उम्र 18 वर्ष से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए। एससी, एसटी और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गई है। अभ्यर्थी के आयु की गणना 1 अगस्त 2021 से की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते है।

इसे भी पढ़ें :-MP News: CM Shivraj ने भेड़ाघाट स्थित पर्यटन स्थल पौधारोपण किया, जनप्रतिनिधियों को दिये निर्देश

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक व शैक्षिक परीक्षण, खेल पात्रता, दस्तावेज सत्यापन के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। इसमें ओलिंपिक, एशियन गेम्स, राष्ट्रीय खेल, राष्ट्रमण्डल खेल, वर्ल्डकप, वर्ल्ड चैम्पियनशिप, राष्ट्रीय खेल और अधिकृत राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में प्राप्त पदकों के निर्धारित अंकों के आधार पर।

सैलरी

वहीं वेतनमान 36 हजार 200 रुपए से 1लाख 14 हजार 800 रुपए तक होगी। अधिक जानकारी के लिए साइट पर विजिट करें।

इसे भी पढ़ें :- MP New Education Policy: स्कूली छात्रों के लिए सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान कहा की…

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन की अंतिम तिथि – 27 सितंबर 2021
आवेदन संशोधन की अंतिम तिथि – 4 अक्टूबर 2021
आधिकारिक वेबसाइट – recruitment.mppolice.gov.in

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Comment