Rewa News: तय समय में नहीं हो पाया कार्य, 5 दिन और बंद रहेगा रीवा से सीधी और शहडोल मार्ग

Rewa News: तय समय में नहीं हो पाया कार्य, 5 दिन और बंद रहेगा रीवा से सीधी और शहडोल मार्ग

रीवा। बघवार पुल की मरम्मत का काम पूरा न हो पाने रीवा से सीधी और शहडोल मार्ग अभी कम से कम और चार दिन नहीं खुल पायेगा। कांक्रीट बिछाने का काम गुरुवार की रात तक पूरा कर लिया गया। जिससे माना जा रहा है कि यह मार्ग 29 या 30 नवम्बर की रात से ही खुल पायेगा। पिछले 11 दिनों से मार्ग बंद होने की वजह से वाहनों को वैकल्पिक मार्गों से आवागमन करना पड़ रहा है। कम चौड़ाई के इन वैकल्पिक मार्गों से आवागमन करने पर वाहन चालकों को परेशानी भी हो रही है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बताया गया है कि ऐंगल प्लेट के क्षतिग्रस्त होने की वजह से मरम्मत कार्य में ज्यादा समय लग गया। दरअसल मरम्मत एजेन्सी ने जब लोहे की चादर हटाई तो नीचे निकली सभी ऐंगल प्लेट में क्रेक मिला। जिसकी बेल्डिंग करने में काफी समय लग गया। क्षतिग्रस्त सभी ऐंगल प्लेटों की बेल्डिंग का काम पूरा हो गया है। ऐंगल प्लेट के ऊपर लोहे की चादर भी बिछाकर उसके कर लिया जायेगा। दूसरी बार बढ़ाया समय ऊपर कांक्रीट डाल दी गई है। अब डामर बिछाने का काम बचा है।

इसे भी पढ़ें :- Exam Update: नवमीं से बारहवीं तक की अर्द्धवार्षिक परीक्षा 29 से, भोपाल में तैयार हुए पेपर

कांक्रीट को सेट होने में चार दिन लगेंगे

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

गुरुवार की रात पुल के ऊपर जो कांक्रीट की ढलाई की गई है, उसे सेट होने में कम से कम चार दिनों का समय लगेगा। बताया गया है कि कांक्रीट को सेट होने में एक सप्ताह का समय लगता है। लेकिन बहुत दिनों तक मुख्य मार्ग को बंद नहीं रखा जा सकता, जिसकी वजह से कांक्रीट को सेट होने के लिये चार दिनों का समय ही दिया जा रहा है। एमपीआरडीसी से जुड़े सूत्रों की मानें तो कांक्रीट के सेट होने के बाद उस पर डामर बिछाई जाएगी। डामर बिछाने के दौरान आवागमन को शुरू भी रखा जा सकता है।

कैश बैरियर भी बनेगा

बघवार पुल पर किसी प्रकार की दुर्घटना न हो इसके लिये पुल पर क्रैश बेरियर भी बनाया जायेगा। सूत्र के अनुसार पुल पर पहले लोहे की रेलिंग लगाई गई थी, जो क्षतिग्रस्त हो गई। इसके स्थान पर अब कांक्रीट का क्रैश बैरियर भी बनाया जाएगा। जिसमें पुल के नीचे वाहनें के गिरने की संभावना न रहे। बताया गया है कि जे चार-पांच दिनों का समय कांक्रीट के सेट होने में लगेगा उसी अवधि में कांक्रीट का क्रेश बेरियर बनाने का काम पूरा कर लिया जायेगा।

इसे भी पढ़ें :- MP News: शाजापुर में सोलर पार्क का भूमिपूजन, 1500 मेगावाट बिजली उत्पादन होगा दमोह

दूसरी बार बढ़ाया समय

बघवार पुल की मरम्मत के लिए 14 नवम्बर की रात 14 बजे से मार्ग बंद कर दिया गया था। यह मार्ग 24 नवम्बर की रात 12 बजे तक के लिये बंद किया गया था लेकिन मरम्मत कार्य पूरा न हो पाने पर दो दिन का समय और ले लिया गया। मसलन यह मार्ग 26 नवम्बर की रात 12 बजे तक बंद था लेकिन अभी भी काम पूरा न हो पाने के कारण पांच दिन का अतिरिक्त समय लिया गया।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Comment