Exam Update: नवमीं से बारहवीं तक की अर्द्धवार्षिक परीक्षा 29 से, भोपाल में तैयार हुए पेपर

Exam Update: नवमीं से बारहवीं तक की अर्द्धवार्षिक परीक्षा 29 से, भोपाल में तैयार हुए पेपर

भोपाल। सरकारी स्कूलों में नवमीं से बारहवीं तक की अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं 29 नवंबर से आफलाइन मोड में होंगी। इसके लिए पेपर भोपाल से तैयार किए गए हैं। परीक्षा सामग्री का वितरण शुक्रवार को जिले की समन्वय संस्था शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मार्तंड क्रमांक-एक से किया जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा प्राचार्यों को स्वयं उपस्थित होकर सामग्री प्राप्त करने को कहा गया है।

दो पाली में परीक्षा

यह परीक्षा दो पाली में होगी। कक्षा नवमी एवं ग्यारहवीं की परीक्षा का समय प्रातः 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक रखा गया है। वहीं दसवीं व बारहवीं की परीक्षा का समय दोपहर 12.30 बजे से 3.30 बजे तक रखा गया है। छमाही परीक्षा के प्रश्नपत्र कक्षावार, विषयवार और तिथिवार सील्ड लिफाफों में संस्था प्राचार्यों को उपलब्ध कराए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें :- MP News: शाजापुर में सोलर पार्क का भूमिपूजन, 1500 मेगावाट बिजली उत्पादन होगा दमोह

इन विषयों से शुरूआत

कक्षा नवमीं की परीक्षा 29 नवंबर को गणित के पेपर से शुरू होगी, जो 8 दिसंबर तक चलेगी। दसवीं का पहला पेपर अंग्रेजी का होगा। ग्यारहवीं का पहला पेपर संस्कृत, उर्दू व मराठी का होगा। वहीं बारहवीं का पहल पेपर बोटेक्नोलाजी, वोकेशनल कोर्सेस से होगा।

जेडी करेंगे ब्रीफिंग

संयुक्त संचालक लोक शिक्षण रीवा संभाग एसके त्रिपाठी द्वारा 26 नवम्बर को सुबह 10.30 बजे मार्तंड स्कूल के हॉल में परीक्षा से संबंधित बीफिंग करेंगे। संस्था प्रमुखों को समय पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें :- Rewa News: निर्धारित अवधि में अधिवक्ताओं की जमा नहीं हो पाई फीस

यह लाना होगा साथ

परीक्षा सामग्री लेने आने वालों को पेटी, सील, चपड़ा, ताला आदि साथ लाना होगा। यह निर्देश दिए गए हैं कि सामग्री प्राप्त कर संस्था में सील बंद आलमारी में सुरक्षित रखे जाएं। समयचक्र के अनुसार परीक्षा सम्पन कराएं।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *