Rewa News: निर्धारित अवधि में अधिवक्ताओं की जमा नहीं हो पाई फीस

Rewa News: निर्धारित अवधि में अधिवक्ताओं की जमा नहीं हो पाई फीस

Rewa News: निर्धारित अवधि में अधिवक्ताओं की जमा नहीं हो पाई फीस

रीवा। जिल अधिवक्ता संघ के निर्वाचन की प्रक्रिया में धीरे-धीरे गति आती जा रही है। इसी उद्देश्य से अधिवक्ताओं से फीस समयावधि के अंदर जमा कराने का प्रावधान किया गया, लेकिन निर्धारित अवधि में करीब 500 ऐसे अधिवक्ता है। जिन्होंने मासिक फीस जमा नहीं किया अब ऐसे अधिवक्ताओं के मताधिकार को लेकर असमंजस की स्थिति बन गई है। इस संबंध में बताया गया है कि अधिवक्ता संघ के दो वर्षीय कार्यकाल समाप्त होने के उपरांत नए निर्वाचन की प्रक्रिया शुरु की गई। इसमें प्रथम चरण में अधिवक्ताओं से मासिक फीस जमा करने के लिए 20 नवम्बर की तिथि निर्धारित की गई थी। इस अवधि में जिला न्यायालय से संबद्ध करीब 2343 सूचीबद्ध अधिवक्ताओं में करीब 2200 अधिवक्ता ही अपनी मासिक शुल्क समय पर जमा कर पाए हैं। करीब 543 अधिवक्ता फीस जमा नहीं कर पाए।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

तदान से वंचित होने की कड़ी गई थी बात

जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष राजेन्द्र पाण्डेय ने पूर्व में यह स्पष्ट किया था कि अधिवक्ताओं से मासिक फीस जमा करने के लिए कई बार नोटिस जारी की गई। समय दिया गया. इसके बाद 20 नवम्बर की तारीख निर्धारित की गई। इसमें यह स्पष्ट किया गया था कि 20 नवम्बर तक जो अधिवक्ता फीस जमा नहीं करेंगे वे मतदान से वंचित हो जाएंगे। अध्यक्ष के इस फरमान के बाद भी निर्धारित अवधि में करीब 500 अधिवक्तास जमा नहीं कर पाए अब उनके मताधिकार को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। पूरा दारोमदार संघ के निर्णय पर टिका हुआ है।

इसे भी पढ़ें :- Rewa News: सेमेस्टर परीक्षाओं को लेकर विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों में असमंजस की स्थिति बरकरार

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अनवरत जमा कराई जा रही फीस

हालांकि अधिवक्ताओं से निर्धारित 20 नवम्बर की अवधि समाप्त होने के बाद भी फीस जन कराई जा रही है। करीब 50 से अधिक अधिवक्ता 20 नम्बर के बाद फीस जम कर चुके हैं। हालांकि संघ के सूत्रे का कहना है कि 20 नवम्बर के बाद जो अधिवक्त फीस जमा कर रहे हैं. उनकी अलग सूची बनाई जा रही है।

इनका कहना है

इसे भी पढ़ें :- Road Accident: अलग-अलग हादसों में 9 माह के मासूम सहित 6 की मौत, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष राजेन्द्र पाण्डेय ने बताया है कि निर्वाचन प्रक्रिया राज्य अधिवक्ता परिषद की मतदाता सूची के आधार पर संपा कराई जाती है जो अधिवक्ता अपनी फीस निर्धारित अवधि में जमा नहीं कर पाए हैं, उनके लिए फिर से मेका देते हुए 30 नवम्बर तक की अवधि निर्धारित की गई है। अगर इस अवधि में भी अधिवक्ता अपनी फीस जमा नहीं कर पाते तो ऐसे अधिवक्ता मतदान से वंचित रहेंगे।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *