Rewa News: सूने मकान से आभूषण और नकदी पार करने वाला आरोपी रिश्तेदार गिरफ्तार

Rewa News: सूने मकान से आभूषण और नकदी पार करने वाला आरोपी रिश्तेदार गिरफ्तार

रीवा। सूने मकान से आभूषण और नगदी पार करने वाले आरोपी रिश्तेदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी रिश्तेदार मो. शकील खान पुत्र पप्पू खान निवासी बाणसागर कालोनी 21 वर्ष को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। आरोपी के पास से पुलिस ने चोरी किए गए 27500 रूपए और दो अंगूठी, दो कान का झाला, पायल जब्त कर लिया है। आरोपी के खिलाफ थाने में आईपीसी की धारा 454, 380 के तहत प्रकरण दर्ज है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पुलिस ने बताया कि गत दिवस फरियादी न्यू कालोनी पचमठा घोघर निवासी कैश मनिहार ने चोरी की शिकायत थाने में की थी। अपने शिकायती आवेदन में फरियादी ने कहा कि वह अपने एक रिश्तेदार के यहां बाणसागर कालोनी निमंत्रण में गए थे। शाम को जब वह वापस आए तो मकान का ताला टूटा नहीं था, लेकिन कमरे के अंदर से आभूषण और नगदी चोरी हो गए थे। शिकायत पर पुलिस ने मौका मुआयना पश्चात जांच शुरू की।

इसे भी पढ़ें :- Mp Board के 62 साल के इतिहास में पहली के बार फरवरी में होंगी 10-12वीं की परीक्षाएं

पकड़ा गया आरोपी

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पुलिस ने बताया कि मकान का ताला टूटा नहीं था, लेकिन चोरी की घटना हुई थी। ऐसी परिस्थिति में पुलिस का शक हुआ कि किसी परिचित ने ही मकान में चोरी की है। जांच में पता चला कि घटना दिनांक को जब फरियादी अपने रिश्तेदार के यहां गया था तो रिश्तेदार के पुत्र मो. शकील ने स्कूटी की चाभी मांगी थी। स्कूटी की चाभी में ही मकान में लगे ताले की चाभियां भी थी। तकरीबन दो घंटे बाद शकील ने घर आकर फरियादी को स्कूटी की चाभी दे दी।

इसे भी पढ़ें :- रीवा: आठ वर्षों से पुरातत्व विभाग में संग्रहाध्यक्ष का खाली है पद

पुलिस को जैसे ही इस बात का पता चला उन्होंने संदेह के आधार पर आरोपी को अपनी हिरासत में ले लिया। पुलिस ने जब मनोवैज्ञानिक तरीका अपननाते हुए फरियादी से पूछताछ की तो आरोपी ने चोरी की बात स्वीकार कर ली। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी का माल भी बरामद कर लिया।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Comment