Rajasthan में 108 और 104 सेवा आज से बंद, एम्बुलेंस कर्मचारी हड़ताल पर

mp news now

जयपुर। राजस्थान एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन (Rajasthan Ambulance Employees Union)

Advertisement
ने मंगलवार शाम आठ बजे से प्रदेशभर में 108 और 104 एम्बुलेंस (Ambulance) का संचालन बंद करने की घोषणा की है। यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि एंबुलेंस कर्मचारी काफी समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन सरकार से झूठे आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: इंदौर के पास भयंकर हादसा, ट्रक में घुसी कार, 6 की मौत

एंबुलेंस कर्मचारी अपनी मांगों का समाधान करवाने के लिए 2 फरवरी को मिशन निदेशक नरेश कुमार ठकराल व परियोजना निदेशक अनिल पालीवाल जी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के माध्यम से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा से मिले, लेकिन उसके बाद भी किसी तरह से कर्मचारियों की मांगों का समाधान नहीं हुआ। तब तय गया किया गया था कि 22 फरवरी तक कर्मचारियों की मांगों का समाधान नहीं हुआ तो 23 फरवरी को पूरे प्रदेश में एंबुलेंस सेवा बंद कर दी जाएगी। इसके लिए मिशन निदेशक को चेतावनी पत्र भी दिया गया था।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: ब्रिटेन से MP आये 5 यात्री कोरोना पॉजिटिव, भोपाल और इंदौर में आज सख्ती शुरु

शेखावत ने बताया कि कर्मचारियों का 20 फीसदी बढ़ा हुआ वेतन का एरियर दिलवाने व 8 घंटे कार्य समय लागू करवाने की मांगों को लेकर 23 फरवरी शाम 8 बजे से पूरे प्रदेश में एंबुलेंस सेवा अनिश्चित काल के लिए बंद रहेगी। 24 फरवरी सुबह 22 गोदाम पेट्रोल पंप के पास प्रदेशभर के कर्मचारी धरना देंगे। जब तक मांगे पूरी नहीं होती तब तक एंबुलेंस सेवा प्रदेशभर में बंद रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *