Rahul Gandhi ने मोदी सरकार के सामने रखीं दो मांगें, बोले- बिना रुकावट हो ऑक्सीजन सप्लाई और सबको फ्री में लगे वैक्सीन

 

राहुल गांधी ने मोदी सरकार के सामने रखीं दो मांगें, बोले- बिना रुकावट हो ऑक्सीजन सप्लाई और सबको फ्री में लगे वैक्सीन
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

 

देश भर कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच उबरती ऑक्सीजन, वेंटिलेटर्स, हॉस्पिटल बेड और दवाइयों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस (Congress) ने मोदी सरकार (Modi Government) के सामने दो मांगे रखी हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर करते हुए कहा कि देश में कोरोना महामारी की स्थिति भयावह हो गई है. रोजाना संक्रमण के लाखों केस सामने आ रहे हैं.

 

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पार्टी की ओर से ‘स्पीकअप टू सेव लाइफ’ हैशटैग से चलाए गए सोशल मीडिया अभियान के तहत यह टिप्पणी की है. कांग्रेस नेता की ओर से जारी वीडियो में कहा गया है कि भारत में कोविड-19 संक्रमण के रोजाना लाखों मामले रिकॉर्ड किए जा रहे हैं. देश भर में ऑक्सीजन, वैंटिलेटर्स, हॉस्पिटल बेड और दवाइयों की कमी हो रही है. इतना ही नहीं, भारतीय नागरिकों के कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के लिए वैक्सीन भी उपलब्ध नहीं है.

 

‘बिना रुकावट हो ऑक्सीजन और जरूरी दवाओं की सप्लाई’

वीडियो में कहा गया कि कांग्रेस की मोदी सरकार से दो मांगे हैं. पहली मांग है कि मोदी सरकार, देश में ऑक्सीजन और जरूरी दवाओं की बिना रुकावट सप्लाई सुनिश्चित करे और दूसरी यह कि सभी भारतीय नागरिकों का फ्री में कोरोना वैक्सीनेशन हो. इतना ही नहीं, वीडियो के माध्यम से लोगों से ‘स्पीकअप टू सेव लाइफ’ कैंपेन का हिस्सा बनने की भी अपील की गई है और कहा गया है कि लोग अपने सुझावों और विचारों को वीडियो या अन्य माध्यमों से ‘स्पीकअप टू सेव लाइफ’ हैशटैग के जरिए सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं.

 

 

ये भी पढ़ें: Indian Idol 12 Big Twist : अनु मलिक को शो से निकालने की तैयारी, सोना मोहपात्रा फिर यूं पड़ीं भारी

 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए दूसरे देशों से मिल रही सहायता को लेकर सोमवार को केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर सरकार ने अपना काम किया होता तो यह नौबत नहीं आती? उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘विदेशी सहायता पाने पर केंद्र सरकार का बार-बार छाती ठोकना निराशाजनक है. अगर मोदी सरकार ने अपना काम किया होता तो यह नौबत नहीं आती’. कांग्रेस ने पिछले हफ्ते कहा था कि विदेशी सहायता को लेकर सरकार को पारदर्शिता सुनिश्चित करनी चाहिए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इससे जुड़ा विवरण सार्वजनिक करना चाहिए.

 

इस बीच, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,29,942 नए मामले सामने आए हैं. जबकि इस दौरान 3,876 लोगों की मौत हो गई. देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या अब 2,26,62,575 हो चुकी है, जिसमें 1.90 करोड़ से ज्यादा लोग ठीक अब तक ठीक हो चुके हैं. भारत में कोविड-19 से अब तक 2,49,992 लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में पिछले कई दिनों के बाद बढ़ते एक्टिव केस के मामलों में थोड़ी कमी आई है. एक्टिव केस (इलाज करा रहे लोगों) की संख्या 37,15,221 हैं. जो संक्रमण के कुल मामलों का करीब 16.50 फीसदी है.

 

ये भी पढ़ें: गर्मियों के लिए बेहतरीन है Nora Fatehi का ये ड्रेस, लोगों को आ रहा है बेहद पसंद

 

 

 

 

 

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

 

 

 

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *