PSCB Recruitment 2021: पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक में ग्रेजुएट युवाओं के लिए निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

 

JOB MNN

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

PSCB Recruitment 2021: पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (PSCBL) की तरफ से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. बैंक ने क्लर्क, सीनियर मैनेजर और स्टेनो टाइपिस्ट समेत विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं. अगर आप ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके हैं, तो आप इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं. खास बात यह है कि आवेदकों को पंजाबी भाषा का ज्ञान होना जरूरी है. नौकरी पाने के लिए कैंडिडेट्स को लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट से गुजरना पड़ेगा.

 

कितने पदों के लिए होगी भर्ती?
बैंक के नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 586 पदों के लिए इस भर्ती का आयोजन किया जाएगा. इनमें क्लर्क-कम-डाटा एंट्री ऑपरेटर के 739 पद, सीनियर मैनेजर के 40 पद, मैनेजर के 60 पद, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ऑफिसर के 7 पद और स्टेनो टाइपिस्ट के 10 पद शामिल हैं.

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

 

जरूरी शैक्षणिक योग्यता
अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है. क्लर्क के पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री और कंप्यूटर का सर्टिफिकेट होना चाहिए. सीनियर मैनेजर और मैनेजर के पदों के लिए कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. स्टेनो टाइपिस्ट के पदों के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री और पंजाबी में इंग्लिश में शॉर्ट हैंड की जानकारी होनी चाहिए.

 

उम्र सीमा
नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 18 से 37 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी. उम्र सीमा और आवेदन शुल्क की जानकारी के लिए आप बैंक द्वारा जारी किया गया नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

 

आवेदन करने का तरीका

पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट https://pscb.in पर जाकर आप इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यहां आपको आवेदन फॉर्म भरने की पूरी जानकारी मिल जाएगी. आवेदन करने से पहले सभी कैंडिडेट्स नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें.

 

यह भी पढ़ेंः BTSC Medical Officer Recruitment 2021: बिहार में मेडिकल ऑफिसर के 6338 पदों पर निकली बंपर भर्तियां, यहां जानें डिटेल

 

 

 

 

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

 

 

 

 

Source link

Leave a Comment