Petrol-Diesel Price News: Rewa में तेल के रेट सबसे ज्यादा, जानिए अन्य शहरों के दाम

Petro-Diesel Price

भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा जिले में पेट्रोल-डीजल के दाम सबसे ज्यादा महंगे हैं. भोपाल (Bhopal), इंदौर (Indore), ग्वालियर (Gwalior) और जबलपुर (Jabalpur) में भी पेट्रोल 110 के पार जा चुका है. जुलाई के 16 दिनों में 9 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं. ट्रांसपोर्ट महंगा होने की वजह से भी पेट्रोल-डीजल के दामों पर असर हो रहा है.

रीवा (Rewa) जिले में पेट्रोल-डीजल की कीमत आसमान छू रही है. रीवा में शनिवार को पेट्रोल 112.36 रुपए प्रति लीटर और डीजल 100.95 रुपए प्रति लीटर है. भोपाल पेट्रोल एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि रीवा में ट्रांसपोर्ट महंगा होने की वजह से तेल के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई है. डिपो से पेट्रोल-डीजल शहर में पहुंचाना पहले से ज्यादा महंगा पड़ रहा है. कई शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम ट्रांसपोर्ट पर भी निर्भर करते हैं. उन्होंने कहा कि कंपनियां अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमत को तय करती हैं, लेकिन जब यह पेट्रोल-डीजल शहरों तक पहुंचता है तो इसके कीमत में थोड़ा उतार-चढ़ाव आ जाता है.

इसे भी पढ़ें :- Video: लाइन में खड़े शख्स को आ गई नींद तो युवक ने कर दी पिटाई, फिर महिला ने पीटने वाले को सिखाया सबक

बड़े महानगरों में 110 के पार

राजधानी भोपाल समेत बड़े महानगरों में पेट्रोल के दाम 110 रुपए प्रति लीटर के पार हो चुके हैं. इसके अलावा प्रदेश के कई जिलों में 110 और डीजल के दाम भी 100 रुपए प्रति लीटर के नजदीक हैं. अजय सिंह ने बताया कि भोपाल में पेट्रोल 110.27 रुपये पर पहुंचा गया. डीजल 98.72 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. इंदौर में पेट्रोल 110.05 प्रति लीटर और डीजल 98.83 रुपए प्रति लीटर है. जबकि ग्वालियर ने पेट्रोल 110.40 प्रति लीटर और डीजल 99.13 रुपए प्रति लीटर है. जबलपुर में पेट्रोल 110 रुपए प्रति लीटर और 98.78 रुपए प्रति लीटर है. अनूपपुर पेट्रोल 109.96 रुपए प्रति लीटर और डीजल 98.72 रुपए प्रति लीटर है.

इसे भी पढ़ें :- Vidisha accident: CM Shivraj Singh लगातार Live मॉनिटरिंग कर रहे

16 दिनों में 9 बार बढ़े दाम

प्रदेश में जुलाई के बीते 16 दिनों में 9 बार पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा हुआ है. भोपाल में एक जुलाई को 107.13 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल था. इसके बाद भोपाल के साथ प्रदेश के दूसरे जिलों में भी पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई. राजधानी दिल्ली (Petrol Price In Delhi) में आज पेट्रोल 30 पैसा प्रति लीटर महंगा हुआ है. इसी के साथ आज दिल्ली में पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. वहीं, डीजल के दामों में आज कोई बदलाव नहीं किया गया है. डीजल के दाम स्थिर है. वहीं, मुंबई में आज पेट्रोल 29 पैसा महंगा हुआ है.

इसे भी पढ़ें :- WhatsApp ने एक महीने में लगाया 20 लाख अकाउंट पर ताला, जानें क्या हैं वजह…

दिल्ली में मई से अब तक लगभग 11 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल

राजधानी दिल्ली (Delhi) में मई से लेकर अब तक 41 बार तेल की कीमतों में इजाफा हो चुका है. इन 41 दिनों में पेट्रोल 10.79 रुपये और डीजल 8.99 रुपये महंगा हो चुका है. वहीं, जुलाई महीने की बात करें तो इस महीने में अब तक कुल 9 बार पेट्रोल के भाव बढ़े हैं. मई में 16 बार और जून में 16 बार पेट्रोल के भाव बढ़े थे.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *