ओडिशा कैबिनेट ने Covid -19 टीकों की खरीद के लिए ग्लोबल टेंडर को दी मंजूरी, 10 हजार से ज्यादा मामले आ रहे हैं सामने

 

ओडिशा कैबिनेट ने कोविड -19 टीकों की खरीद के लिए ग्लोबल टेंडर को दी मंजूरी, 10 हजार से ज्यादा मामले आ रहे हैं सामने
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक.

 

राज्य में कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए एक प्रमुख फैसले में, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Chief Minister Naveen Patnaik) की अध्यक्षता में ओडिशा कैबिनेट ने सोमवार को कई कंपनियों से कोविड -19 टीकों (Covid Vaccine) की खरीद के लिए एक ग्लोबल टेंडर (Global Tender) जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी.

 

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, ” इस फैसले के हम बड़ी संख्या में लोगों का टीकाकरण कर पाएंगे. यह वायरस पूरे देश और दुनिया के जीवन और आजीविका को नष्ट कर रहा है. यह वैक्सीन प्रभावी है इसलिए हम ज्यादा से ज्यादा टीके की मदद से इस वायरस के संक्रमण को खत्म कर देंगे. वहीं राज्य कैबिनेट ने केंद्र सरकार से सभी टैक्स देनदारियों से टीकों पर छूट देने का भी आग्रह किया है.

 

ये भी पढ़ें: वैक्सीन पर भारत के इस प्रस्ताव के समर्थन में WHO, चीफ साइंटिस्ट ने कहा- ‘ये मुनाफे के बारे में सोचने का वक्त नहीं’

 

कोविड योद्धाओं की कड़ी मेहनत और बलिदान की सराहना

सीएम नवीन पटनायक की अध्यक्षता वाले ओडिशा कैबिनेट ने कोविड योद्धाओं की कड़ी मेहनत और बलिदान की सराहना की और इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में उनके सहयोग के लिए ओडिशा के लोगों का आभार व्यक्त किया है. सीएमओ के अपने एक बयान में कहा, ” देश में कोरोना के आंकड़ों को देखते हुए राज्य ने ये तय किया है कि ओडिशा के लोगों के लिए टीकों की खरीद के लिए एक वैश्विक ग्लोबल टेंडर मंगाई जाएगी. उन्होंने कहा ओडिशा सरकार टीकों की खरीद और जल्द से जल्द सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास करेगी.

 

10 हजार 31 नए मामले सामने

ओडिशा मंत्रिमंडल ने भारत सरकार से सभी टैक्स लाएबिलिटी से टीकों को छूट देने का आग्रह किया, ताकि राज्य के वित्त पर बोझ कम हो जाए और इससे सार्वभौमिक टीकाकरण की दिशा में हमारा अभियान आसान होगा. वहीं दूसरी तरफ कोरोना मामलों की बात करें तो ओडिशा में कोरोना संक्रमण के 10 हजार 31 नए मामले सामने आए हैं जबकि 17 लोगों की मौत हुई है. नए संक्रमित मरीजों को मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 5 लाख 44 हजार 873 तक पहुंच गई है जबकि कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 2197 तक पहुंच गई है। नए संक्रमित मरीजों में 6623 क्वारेनटाइन से हैं जबकि 3408 स्थानीय लोग संक्रमित पाए गए हैं.

 

ये भी पढ़ें: Salman Khan का चौंकाने वाला खुलासा,बताया- बहनों को हुआ था कोरोना, जानिए अब कैसी है उनकी हालात

 

 

 

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

 

 

 

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.