MP Weather Update: कई जिलों में हुई जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने नौ जिलों में जारी किया यलो अलर्ट

Mp Weather Update: Madhya Pradesh में येलो अलर्ट जारी, कई जिलों में हो सकती जोरदार बारिश

भोपाल। प्रदेश के उत्तरी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है वहीं मानसून द्रोणिका भी इस सिस्टम से बंगाल की खाड़ी तक बना हुआ है। वहीं एक अन्य द्रोणिका अरब सागर से कम दबाव के क्षेत्र तक बनी हुई है। इन तीन सिस्टमों के असर से प्रदेश में मानसून की गतिविधियां जारी हैं। वहीं गुरुवार को नया सिस्टम बनने जा रहा है जिससे बारिश आगे भी जारी रहने का अनुमान है।

इसे भी पढ़ें :- MP News: सीएम शिवराज ने कहा, दिव्यांगों और बुजुर्ग को टीका घर जाकर लगाया जाए

प्रदेश में शुक्रवार सुबह तक ग्वालियर (Gwalior) में पौने दो इंच, धार में डेढ़ इंच, खंडवा (Khandva) में सवा इंच, उज्जैन (Ujjain) में एक इंच, इंदौर (Indore) में पौन इंच, होशंगाबाद (Hoshangabad) में आधा इंच से कुछ अधिक तो शाजापुर (Shajapur) और रतलाम (Ratlam) में आधा-आधा इंच बारिश दर्ज गई। इसके अलावा रीवा (Rewa), जबलपुर (Jabalpur), बालाघाट (Balaghat), उमरिया (Umaria), दमोह (Damoh), टीकमगढ़ (Tikamgarh) में पांच से 10 मिमी के बीच बारिश दर्ज हुई। दिन में बारिश कुछ कम हुई और शाम तक मण्डला (Mandala) में एक इंच तो सागर में आठ, ग्वालियर (Gwalior) में सात, भोपाल (Bhopal) मेंचार और नौगांव (Naugaon), रीवा (Rewa) और खरगौन (Khargone) में तीन-तीन मिमी बारिश ही दर्ज हुई।

इसे भी पढ़ें :- Breaking News: PM Modi के जन्मदिन अवसर पर रेलवे ने लांच की कौशल विकास योजना, बच्चों को होगा फायदा

नौ जिलों में यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने राजगढ़ (Rajgarh), झाबुआ (Jhabua), रतलाम (Ratlam), उज्जैन (Ujjain), शाजापुर (Shajapur), आगर (Agar), भिंड (Bhind), मुरैना (Morena) और श्योपुरकलां (Sheopur Kalan) में कहीं-कहीं भारी वर्षा का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

इसे भी पढ़ें :- Bigg Boss OTT Winner Revealed: बिग बॉस के विनर का नाम हुआ लीक, पढ़िए इसके हाथ में होगी ट्रॉफी

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.