Betul News: भूख से तड़प रहे एक बुजुर्ग कूड़े के ढेर में खाना तलाश रहे, शर्मनाक

Betul News: भूख से तड़प रहे एक बुजुर्ग कूड़े के ढेर में खाना तलाश रहे, शर्मनाक

बैतूल। भूख और लाचारी इंसान को क्या-क्या करने पर मजबूर कर देती है. बेबसी की एक ऐसी ही तस्वीर बैतूल (Betul) से सामने आई. यहां एक बुजुर्ग गंदगी और सड़ांध से बजबजाते कचरे (Garbage) के ढेर में खाना तलाश रहा था. वहीं पास में एक कुत्ता भी नजर आ रहा है, वो भी खाने की तलाश में था.

इसे भी पढ़ें :- MP Weather Update: कई जिलों में हुई जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने नौ जिलों में जारी किया यलो अलर्ट

बैतूल की मुलताई तहसील की कन्या शाला के सामने का ये वाकया है. यहां कई दिन से भूखा एक बुजुर्ग सड़क किनारे फेंका हुआ सड़ा-गला खाना ढूंढ रहा था. इसी दौरान वहां से गुजर रहे एक किसान की नज़र बुजुर्ग पर पड़ गयी. बुजुर्ग सदस्य को कूड़े के ढेर में फेंका गया कुछ बासी भोजन दिखा तो उसने वहीं बैठकर खाना शुरू कर दिया. यह देखकर किसान भी स्तब्ध रह गया. उसने बुजुर्ग व्यक्ति को कचरे में फेंका हुआ खाना खाने से रोका और अपने पास बुलाया.

इसे भी पढ़ें :- MP News: सीएम शिवराज ने कहा, दिव्यांगों और बुजुर्ग को टीका घर जाकर लगाया जाए

बात करने पर मालूम हुआ कि बुजुर्ग व्यक्ति तमिलनाडु (Tamil Nadu) का रहने वाला है. उसे हिंदी नहीं आती थी. किसान उस बुजुर्ग व्यक्ति को अपने साथ होटल में ले गया, उसे भरपेट खाना खिलाया और कुछ पैसे दिए. बुजुर्ग व्यक्ति चेन्नई (Chennai) जाना चाहता था. वो कौन है. कहां से आया है और कहां चला गया. कुछ पता नहीं. हर गरीब को भोजन और सम्मान देने के तमाम सरकारी दावों पर ये तस्वीर सवाल खड़े कर रही है. वो भूखा बुजुर्ग मुलताई में कहां है, दोबारा ये जानने की कोशिश किसी भी समाजसेवी या किसी जनप्रतिनिधि ने नहीं की.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.