MP News: सीएम शिवराज ने कहा, दिव्यांगों और बुजुर्ग को टीका घर जाकर लगाया जाए

Chief Minister Shivraj Singh Chouhan- MP NEWS NOW

भोपाल। बुजुर्ग और दिव्यांग जो चलकर टीकाकरण केंद्रों तक नहीं आ सकते, ऐसे लोगों को टीमें घर जाकर टीका लगाएंगी। ये बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने महावैक्सीनेशन अभियान तीन की समीक्षा के दौरान कही। वे शुक्रवार को सरोजनी नायडू स्कूल पहुंच कर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रहे थे। बुजुर्गों और दिव्यांगों का चयन और टीकाकरण की व्यवस्था जिला प्रशासन को करनी है। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर का संकट अभी टला नहीं है। कई राज्यों में कोरोना के केस आ रहे हैं। अभी सतर्कता की काफी जरूरत है। टीकाकरण केंद्र पर व्हीलचेयर पर आये दिव्यांग अनिल कुमार, अरूण चौरसिया से भी सीएम ने चर्चा की।

इसे भी पढ़ें :- Breaking News: PM Modi के जन्मदिन अवसर पर रेलवे ने लांच की कौशल विकास योजना, बच्चों को होगा फायदा

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के 71 वें जन्मदिवस पर शुक्रवार 17 सितम्बर को प्रदेश में टीकाकरण महाअभियान तीन आयोजित किया गया है। इसी में भोपाल में बड़े स्तर पर टीकाकरण किया गया। लक्ष्य 1 लाख 48 हजार के विपरीत रात 7.30 बजे तक भोपाल (Bhopal) में …… टीके लगाए गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि हम टीका नहीं लगवाते तो दूसरे की जिंदगी भी खतरे में डालते हैं। उन्होंने कहा कि 26 सितम्बर तक प्रदेश की शत-प्रतिशत पात्र जनसंख्या को वैक्सीन का पहला डोज लगाया जाना है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सभी प्रदेशवासियों का सहयोग आवश्यक है। जिन लोगों ने स्वयं टीका नहीं लगवाया है वे टीका लगवाएं और जिन्होंने लगवा लिया है वे अपने परिचितों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें।

इसे भी पढ़ें :- MP Weather Alert: मप्र के कई जिलों में मौसम विभाग ने आज भारी बारिश की चेतावनी

सीएम शिवराज ने कहा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि वैक्सीन की डोज जल्दी लगवाएं। आपको देखकर लोग यह न कहें कि “बड़ी देर भई नंदलाला”। यह जिंदगी का डोज है। अपनी जिंदगी बचाने के लिए टीका लगवाना आवश्यक है। इसमें देरी नहीं करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यदि हम टीका नहीं लगवाते तो दूसरे की जिंदगी भी खतरे में डालते हैं। यह वैक्सीन आपकी सुरक्षा के साथ-साथ आपके परिवार और आपके परिचितों की सुरक्षा के लिए भी जरूरी है।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.