MP Weather Alert: मप्र के कई जिलों में मौसम विभाग ने आज भारी बारिश की चेतावनी

Weather Update

भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सितंबर के पिछले 2 हफ्तों से झमाझम का दौर जारी है। एक के बाद एक नए सिस्टम एक्टिव होने से मानसून मजबूत हो रहा है और बारिश की गतिविधियां तेज हो रही है। मध्य प्रदेश के मौसम के बदलाव के साथ झमाझम बारिश का दौर जारी है। वही मौसम विभाग (MP Meteorological Department) ने आज शुक्रवार को गरज चमक के साथ 9 जिलों में भारी बारिश (Heavy rain) की चेतावनी जारी की है और सभी संभागों में बिजली चमकने और गिरने के आसार को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इसे भी पढ़ें :- Bigg Boss OTT Winner Revealed: बिग बॉस के विनर का नाम हुआ लीक, पढ़िए इसके हाथ में होगी ट्रॉफी

पिछले 24 घंटे में 2 दर्जन से ज्यादा जिलों में भारी बारिश देखने को मिली। कई नदी-नाले खतरे के निशान से ऊपर आ गए।मौसम विभाग की मानें तो पूर्व मध्यप्रदेश एक लो प्रेशर क्षेत्र बना हुआ है।तीसरा सिस्टम भी आज से बनने की संभावना है। ऐसे में अब प्रदेश में सामान्य बारिश का कोटा पूरा होने की उम्मीद बढ़ गई है। यह वर्तमान में सागर, टीकमगढ़ और अशोक नगर में दिख रहा है। इसी कारण बुंदेलखंड़, ग्वालियर चंबल और भोपाल संभागों में बारिश हो रही है।

मौसम विभाग (MP Weather Alert) ने आज शुक्रवार 17 सितंबर 2021 को सभी संभागों होशंगाबाद (Hoshangabad), भोपाल (Bhopal), उज्जैन (Ujjain), सागर (Sagar), रीवा (Rewa), ग्वालियर (Gwalior), इंदौर (Indore), चंबल (Chambal), जबलपुर (Jabalpur) और शहडोल (Shahdol) में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। वही राजगढ़, झाबुआ, रतलाम, उज्जैन, आगर, शाजापुर, भिंड, मुरैना और श्योपुरकलां जिलों में अति भारी बारिश (Heavy Rain) के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है।वही 9 जिलों और 4 संभागों में बिजली गिरने और चमकने के आसार है।

इसे भी पढ़ें :- Sonu Sood के घर और ऑफिस क्या ढूढ़ने गई थी आयकर विभाग की टीम? जानिए क्या है अंदर की जानकारी

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.