MP NEWS: PM ने 2 लाख रुपए के मुआवजा ऐलान, राज्य सरकार 5 लाख रुपए देगी

MP NEWS NOW

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में हुए बस हादसे में अब तक 37 लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि हुई है। हादसे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख प्रकट किया है। वहीं, प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50 हजार रुपए दिए जाने की घोषणा की गई है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पीएम मोदी ने हादसे पर शोक प्रकट करते हुए कहा- एमपी के सीधी में बस दुर्घटना भयावह है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। स्थानीय प्रशासन बचाव और राहत कार्य में सक्रिय रूप से शामिल है।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: रीवा के लिए रवाना स्वास्थ्य मंत्री, CM Shivraj ने मुआवजे का ऐलान, 38 लोगों की मौत

दो लाख रुपए की घोषणा
पीएमओ इंडिया ने ट्वीट कर बताया- मध्य प्रदेश के सीधी में बस दुर्घटना के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

मध्यप्रदेश सरकार ने भी घोषणा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी बस दुर्घटना को लेकर आपात बैठक की। उन्होंने कहा, “हम सारे राहत के कामों की देखरेख के लिए कैबिनेट के दो मंत्री साथियों को वहां रवाना कर रहे हैं। पहली प्राथमिकता राहत और बचाव कार्य की है इसलिए हमने कैबिनेट की बैठक भी स्थगित कर दी है। वहां राहत कार्य में लगे लोगों और प्रशासन से चर्चा कर रहा हूं। वहां लगातार काम जारी है। इस दुखद घटना में हमारे जो भाई बहन नहीं रहे उनके परिवार को 5 लाख रुपए की तात्कालिक सहायता प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: लखनऊ से आ रही बस शहडोल जिले के जयसिंहनगर में पलटी बस, एक की मौत, 21 घायल

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दो मंत्री रवाना
सीएमके निर्देश के बाद मध्यप्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट औऱ रामखेलावन पटेल भोपाल से सीधी के लिए रवाना हो गए हैं। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सीधी बस हादसे पर दु:ख व्यक्त करते हुए कहा कि ये दु:खद क्षण है। चार लोग तैर कर निकल आए हैं थोड़ी देर में स्थिति साफ होगी। पूरा प्रशासन घटनास्थल पर मौजूद है। घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है। सीएम सहित सभी इस घटना पर नजर रखे हुए हैं।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: सीधी में बडी ही दर्दनाक घटना, बस हादसे में 30 शव निकाले गए

रेस्क्यू जारी
अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि बस सीधी से सतना जा रही थी। बस बाहर निकाल ली गई है, इसमें अनुमानित 54 लोग सवार थे। हादसे में अब तक 7 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। मौके पर SDRF, आईजी, कमिश्नर, जिला प्रशासन एवं राहत दल मौजूद है। घटनास्थल पर बचाव राहत कार्य जारी है।

Leave a Comment