MP NEWS: MPPSC Pre-Exam में परीक्षार्थियों को हुई दिकते, मोमबत्ती के सहारे देनी पड़ी परीक्षा

भोपाल। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की प्रारंभिक परीक्षा प्रदेश भर में रविवार को आयोजित हुई. भोपाल (Bhopal) के 72 सेंटर पर आयोजित परीक्षा में गवर्नमेंट पीजी भेल कॉलेज के सेंटर पर एग्जाम के बीच में बिजली चली गई. इसके बाद कॉलेज में लगा इन्वर्टर शुरू किया गया, लेकिन परीक्षा के खत्म होने से पहले ही वह भी बोल गया. इसके बाद सेंटर के 137 कैंडिडेट के टेबल पर मोमबत्ती लगाई गई, जिससे परीक्षार्थियों ने लाइट में एक्जाम दिए.

दरअसल, इस परीक्षा के दौरान भोपाल में कुल 29,063 परीक्षार्थियों ने परीक्षा के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया था. इसमें से परीक्षा में 66.3% मतलब 19,279 परीक्षार्थियों ही परीक्षा में शामिल हुए. वहीं, पहले पेपर में 67% कैंडिडेट यानी 19471 परीक्षार्थियों ही एक्जाम देने के लिए बैठे.

इसे भी पढ़ें :- Raj Kundra Case: Rahul Vaidya ने Raj Kundra मामले को लेकर किया रिएक्ट, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज भेल के सेंटर अधीक्षक डॉ. मथुरा प्रसाद ने बताया कि हमने एक्जाम से पहले ही भेल प्रशासन और विद्युत विभाग (electrical department) को भी एक्जाम को लेकर लाइट की आपूर्ति लगातार रखने की जानकारी दी थी. इसके बावजूद रविवार को 3.30 बजे अचानक कॉलेज की लाइट गुल हो गई, फिलहाल कॉलेज का इन्वर्टर शुरू हो गया. उन्होंने कहा कि हमने पहले ही ही कॉलेज में मोमबत्ती इंतजाम कर लिया था.

इसे भी पढ़ें :- Amit Bhadana Video: अमित भड़ाना ने अपना न्यू गाना ‘Father Saab’ रिलीज किया

इस दौरान एक्जाम खत्म होने से 10 मिनट पहले ही इन्वर्टर खत्म हो गया, जिसके पहले ही हमने 135 परीक्षार्थियों की टेबल पर मोमबत्ती एहतियात के तौर पर लगा दी गई थी. हालांकि फिर भी उजाला आ रहा था. इस बीच परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई. एग्जाम बिना किसी बाधा के पूरा हुआ. उन्होंने बताया कि उनके सेंटर पर 200 परीक्षार्थियों का रजिस्ट्रेशन था. पहले पेपर में 140 परीक्षार्थियों शामिल हुए थे. ऐसे में परीक्षा की दूसरी पाली में 135 परीक्षार्थी शामिल हुए. वहीं, भोपाल की राजस्व उपायुक्त संजू कुमारी ने बताया कि भेल सेंटर पर लाइट जाने की जानकारी मिली थी. फिलहाल लाइट जाने की सूचना मिली थी. लेकिन किसी भी परीक्षार्थी को कोई भी परेशानी नहीं हुई थी.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *