MP NEWS: मध्य प्रदेश में आज से खोले जाएंगे स्कूल, परिजनों के अनुमति के बिना प्रवेश नहीं दिया जायेगा

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) ने प्रदेश भर में 26 जुलाई यानी सोमवार से विद्यालय (School) खोलने से पहले क्लास कोरोना वायरस (Corona Virus) से सुरक्षा को लेकर तैयारियां कर ली गई है. क्लास में बच्चों की सुरक्षा के लिए महज 15 छात्रों के बैठाने की व्यवस्था की गई है. स्कूल प्रबंधन ने बच्चों के प्रवेश के लिए एंट्री और जाने के लिए अलग से एग्जिट गेट की भी व्यवस्था की है. क्लास में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distencing) के साथ छात्र-छात्राओं को बैठाने की तैयारी की गई है. विद्यालय प्रबंधन के मुताबिक एक क्लास में सिर्फ 15 बच्चों को बैठाने की अनुमति होगी.

इसे भी पढ़ें :- MP NEWS: MPPSC Pre-Exam में परीक्षार्थियों को हुई दिकते, मोमबत्ती के सहारे देनी पड़ी परीक्षा

दरअसल, कोरोना महामारी (corona pandemic) के प्रकोप को रोकने के लिए स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के पालन के सख्त निर्देश दिए गए हैं. इसके लिए क्लास में सीट पर बेठने के क्रम को क्रॉस और टिक का निशान लगाया गया है. क्लास रूम में ही बच्चों के लिए सैनिटाइजर (Hand Sanitiser) का इंतजाम किया जाएगा. विद्यालय (School) आने वाले छात्र-छात्राओं के लिए क्लास में मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा. वहीं, छात्र-छात्राओं को वायरस के खतरे से बचाने के लिए विद्यालय प्रशासन ने अलग से एंट्री और एग्जिट गेट की भी अलग से व्यवस्था की गई है.

इसे भी पढ़ें :- Raj Kundra Case: Rahul Vaidya ने Raj Kundra मामले को लेकर किया रिएक्ट, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

इस दौरान विद्यालय प्रशासन ने क्लास में बैठने से पहले परिजनों की लिखित में परमिशन अनिवार्य होगी. 26 जुलाई को जब बच्चे क्लास में पहुंचेंगे तो परिजनोंं की परमिशन पर ही अनुमति के साथ ही उन्हें प्रवेश दिया जाएगा. विद्यालय प्रबंधन की तरफ से छात्र-छात्राओं को आईडी कार्ड भी दिए गए हैं, जिसे दिखाने के बाद ही विद्यालय में बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :- Amit Bhadana Video: अमित भड़ाना ने अपना न्यू गाना ‘Father Saab’ रिलीज किया

शिक्षा विभाग ने विद्यालय के बाथरूम की विशेष सफाई करने निर्देश दिए हैं. विद्यालयों में हर एक घंटे में बाथरूम को साफ किया जाएगा. यहां छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के लिए हर एक घंटे में विद्यालय के सभी बाथरूम की साफ-सफाई की जाएगी. छात्र-छात्राओं की क्लास लगने से पहले और क्लास के बाद एक बार फिर से सैनेटाइज किया जाएगा.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *