MP News: Electricity Company ने बिल वसूलने का अनोखा तरीका निकाला, सोशल मीडिया के माध्यम से वसूला जा रहा बिल

MP News: Electricity Company ने बिल वसूलने का अनोखा तरीका निकाला, सोशल मीडिया के माध्यम से वसूला जा रहा बिल

इटारसी। शहर के 12475 उपभोक्ताओं से बिजली कंपनी (Electricity Company) को 3 करोड़ 30 लाख रुपए से अधिक की वसूली करना है। बकाया वसूली के लिए अब बिजली कंपनी सोशल मीडिया के जरिए उपभोक्ताओं से मिन्नतें कर रही है। बिजली कंपनी (Electricity Company) के अधिकारियों के मुताबिक शहरवासियों से कंपनी को 3 करोड़ 30 लाख 6 हजार 429 रुपए बकाया वसूलना है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जिसमें पिछला बकाया 1 करोड़ 87 लाख 72 हजार 291 रुपए है। जबकि वर्तमान बकाया 1 करोड़ 42 लाख 34 हजार 438 रुपए है। पिछला और वर्तमान बकाया की यह राशि शहर के 12 हजार 475 लोगों से वसूलना है। बकाया राशि नहीं देने वालों से अनुरोध करने के साथ ही चेतावनी भी दी जा रही है कि यदि समय पर अपनी बकाया राशि जमा नहीं की, तो उनके बिजली कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें :- Rewa News: Innova Car का फटा टायर, रीवा से जबलपुर जा रहा था परिवार, कोई घायल नहीं

Social Media पर कंपनी की अपील

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

समस्त उपभोक्ताओं को सूचित किया जाता है कि विद्युत बिल के भुगतान की अंतिम तिथि निकल चुकी है। विद्युत विभाग द्वारा बकाया राशि होने पर विद्युत विच्छेदन का कार्य किया जा रहा है। अत: आप सभी उपभोक्ताओं से निवेदन है कि अपने विद्युत बिल का भुगतान शीघ्र अतिशीघ्र करें। जिससे की बकाया राशि होने के कारण आपके परिसर पर विद्युत विच्छेदन का कार्य ना किया जाए। आपको विद्युत विच्छेदन से संबंधित किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े। अत: आप सभी से निवेदन है कि अपने अपने विद्युत बिल का भुगतान शीघ्र अति शीघ्र करने का कष्ट करें।

नाला मोहल्ला पर सबसे ज्यादा बकाया बिल

शहर में कुल 26665 बिजली के उपभोक्ता हैं। जिनके द्वारा हर महीने लगभग 58 लाख यूनिट बिजली खपत की जाती है। बिजली कंपनी (Electricity Company) को नाला मोहल्ला इलाके से सबसे ज्यादा बिजली बिल (electricity bill) का बकाया वसूल करना है। इस संबंध में बिजली कंपनी (Electricity Company) के अधिकारियों ने बताया कि नाला मोहल्ला इलाके के 1900 उपभोक्ताओं से 55 लाख रुपए बिजली बिल (electricity bill) की वसूली होना है। इन उपभोक्ताओं को पूर्व में बकाया राशि होने पर भी नोटिस दिए गए थे, बावजूद इसके बकाया राशि जमा नहीं की जा रही है।

इसे भी पढ़ें :- Today Vegetables Price: सब्जियों के दाम आसमान छू रहे, जानिए क्या है सब्जियों के नये दाम

बिजली कंपनी (Electricity Company) इटारसी शहर प्रबंधक डेलन पटेल ने बताया कि बिजली उपभोक्ताओं से बकाया राशि की वसूली होना है। बकायादारों को समय पर बिजली बिल (electricity bill) की राशि जमा करने का निवेदन किया जा रहा है। बिजली बिल (electricity bill) जमा नहीं करने वाले बकायादारों के बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू की जा रही है।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Comment