Rewa News: सुगम आवागमन के लिए निगम व ट्रैफिक पुलिस की टीम निरीक्षण पर निकली, कॉम्प्लेक्स के सामने की नाप-जोख

Rewa News: सुगम आवागमन के लिए निगम व ट्रैफिक पुलिस की टीम निरीक्षण पर निकली, कॉम्प्लेक्स के सामने की नाप-जोख

रीवा। सड़क सुरक्षा समिति की पांच दिन पूर्व हुई बैठक में दिए गए दिशा-निर्देशों के परिपालन में नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस की टीम निरीक्षण पर निकल पड़ी है। व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स के सामने पार्किंग व्यवस्था का जायजा लेने के साथ ही नाप-जोख कराई जा रही है। पार्किंग व्यवस्था के साथ ही फायर सेफ्टी का भी जायजा नगर निगम की टीम द्वारा लिया जा रहा है। सुगम आवागमन एवं सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए 12 नवम्बर को कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दो विधायक भी मौजूद थे।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस बैठक में शहर के प्रमुख व्यवसायिक क्षेत्रों में पार्किंग व्यवस्था सही न होने की बात सामने आने पर यह निर्देश दिए गए थे कि नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस टीम द्वारा संयुक्त रूप से निरीक्षण कर रिपोर्ट दी जाए। इसी कड़ी में ट्रैफिक डीएसपी मनोज वर्मा, नगर निगम के कार्यपालन यंत्री राजेश सिंह एवं अन्य स्टॉफ निरीक्षण कर रिपोर्ट तैयार करने में जुट गया है।

इसे भी पढ़ें :- MP News: Electricity Company ने बिल वसूलने का अनोखा तरीका निकाला, सोशल मीडिया के माध्यम से वसूला जा रहा बिल

नक्शा के अनुरूप में व्यवस्था नहीं

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

भवन निर्माण के दौरान नक्शा में पार्किंग आदि के लिए जो स्थान तय किया गया है, उसके अनुसार व्यवस्थाएं न होने से जाम की स्थिति निर्मित होती है। यही वजह है कि कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने इसे गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए है।

डिवाइडर तोड़ बनाया रास्ता, ढाबा संचालक पर FIR

इसे भी पढ़ें :- Rewa News: Innova Car का फटा टायर, रीवा से जबलपुर जा रहा था परिवार, कोई घायल नहीं

ने ढाबा संचालक के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। नेशनल हाइवे में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के उद्देश्य से डिवाइडर बनाए जाते हैं। लेकिन तमाम ऐसे लोग हैं जो अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए इसमें तोडफोड़ कर रास्ता बना लेते हैं। ऐसे में सड़क दुर्घटनाएं होती है। गंगेव चौकी पुलिस ने बताया कि बुधवार को बंसल कंपनी सोहागी के सुपरवाइजर नीरज कुशवाहा की रिपोर्ट पर ढाबा संचालक संतोष शर्मा निवासी बसौली नम्बर-2 के खिलाफ आईपीसी की धारा 431, 427 एवं 3 लोक संपत्ति निवारण अधिनियम का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Comment