MP News: भोपाल में पतंग के कारण कुछ इलाकों में काटी बिजली, अंधेरा पसरा रहा

MP News: भोपाल में पतंग के कारण कुछ इलाकों में काटी बिजली, अंधेरा पसरा रहा

भोपाल। हम विदेशी शहरों से होड़ लेने की बात कर तो रहे हैं लेकिन उसके अनुरूप व्यवस्थाओं में सुधार नहीं कर रहे. यही कारण है कि छोटी-छोटी वजहों से बड़ी परेशानी झेलनी पड़ रहीं हैं. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी कुछ ऐसा ही हुआ जब एक पंतग के कारण यहां के एक वीआईपी इलाके में बिजली गुल हो गई. भोपाल जैसे बड़े शहर में पंतग के कारण अंधेरा पसरा रहा.

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पतंग ने वीआईपी रोड समेत पुराने शहर की बिजली काटी. इससे इलाके में डेढ़ घंटे अंधेरा पसरा रहा, जिसके चलते लोगों को खासी परेशानी हुई. वीआईपी रोड पर शनिवार शाम 6 से शाम 7:30 बजे तक अंधेरा पसरा रहा। इसकी वजह यह बताई जा रही है बिजली लाइन में एक पतंग फंसने से सप्लाई बंद हो गई थी।

इसे भी पढ़ें :- स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 रीवा को मिला 93वां स्थान, 6 हजार में से 3321 अंक किए हासिल

बिजली कंपनी के नॉर्थ डिवीजन के डीजीएम डीके तिवारी ने भी इस बात की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि पतंग फंसने से हाईटेंशन लाइन से सप्लाई बाधित हुई थी। इस कारण रेतघाट सब स्टेशन के 3 फीडर से जुड़े पुराने शहर के इलाकों में बिजली सप्लाई बंद रही। रेतघाट सहित कमला पार्क, छावनी, मोती मस्जिद, इतवारा, मंगलवारा, चार बत्ती, शाहजहांनाबाद इलाकों में भी डेढ़ घंटे तक अंधेरा रहा।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पतंग से लाइन में ऐसा फाल्ट हुआ कि इसके चलते लोगाें को परेशानी का सामना करना पड़ा। जानकारों ने बताया कि पतंग का धागा यानी मांजे जब लाइन से टकराता है तो नमी के कारण वह कंडक्टर यानी सुचालक का काम करने लगता है। बिजली लाइन में धागा फंस जाने से दो तारों के बीच में एक सर्किट बन जाता है जिसके कारण फाल्ट हो जाता है। शनिवार को भी ऐसा ही हुआ.

इसे भी पढ़ें :- Aryan Khan के खिलाफ साजिश रचने के सबूत नहीं: हाईकोर्ट

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Comment