MP NEWS: सीधी में बड़ी ही दर्दनाक बस हादसे में मृतकों की संख्या 54 हुई

mp news

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीधी (Sidhi) में रामपुर नैकिन थाना (Rampur Naikin Police Station)

Advertisement
इलाके में मंगलवार सुबह 7:30 बजे एक बस 30 फीट गहरी नहर में जा गिरी। बस को क्रेन से बाहर निकाला जा रहा है, इसमें से 30 शव निकालकर संजय गांधी अस्पताल भेजे गए हैं। आइजी उमेश जोगा ने यह जानकारी दी है। इसके पहले हादसे के तुरंत बाद तैरकर बाहर आ रहे 7 लोगों को ग्रामीणों ने बचा लिया था। नहर इतनी गहरी है कि बस पूरी तरह उसमें डूब गई है, गोताखोरों और पुलिस प्रशासन ने बड़ी मशक्कत के बाद उसे पानी में खोज निकाला, अब क्रेन के जरिए बस को बाहर निकाला जा रहा है। बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को बंद करा दिया गया है, जिससे बस को तेज बहाव से रोका जा सके।

यह भी पढ़ें – दिल्ली में रिंकू हत्याकांड के 4 आरोपी गिरफ्तार, 5 आरोपी पहले भी हो चुके गिरफ्ता

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में 16 फरवरी को हुई बस दुर्घटना में एक और व्यक्ति का शव शनिवार को नहर में मिलने के बाद इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है। लापता हुए अंतिम व्यक्ति का शव मिलने के बाद तलाशी अभियान को बंद कर दिया गया है।

सतना से सीधी से जा रही बस सीधी जिला मुख्यालय से लगभग 80 किलोमीटर दूर पटना गांव के पास चालक सहित नहर में गिर गई थी। बस में 61 लोग सवार थे।

यह भी पढ़ें – Sidhi हादसे के बाद Rewa RTO मनीष त्रिपाठी पर लगाए सनसनीखेज आरोप

सीधी के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार चौधरी ने कहा कि अंतिम लापता व्यक्ति अरविंद विश्वकर्मा का शव शनिवार को बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि शव नहर में दुर्घटनास्थल से 30 किलोमीटर दूर बरामद किया गया। विश्वकर्मा कहां के रहने वाले थे, फिलहाल यह जानकारी नहीं हो सकी है।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: डॉक्टर ने लड़की को प्यार के जाल में फसाकर की हत्या, कुत्ते के साथ दफनाया

उन्होंने बताया कि घटनास्थल पड़ोसी जिले रीवा में है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही हादसे के बाद पांच दिनों से चल रहा बचाव अभियान को अब बंद कर दिया गया है क्योंकि हादसे में मारे गए सभी लोगों के शव नहर से निकाल लिए गए हैं अधिकारियों ने बताया कि तलाशी अभियान नहर के 35 किलोमीटर के हिस्से में चलाया गया। बस के नहर में गिरने से 54 लोगों की मौत हो गई थी और सात लोग बच गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *