ऑस्ट्रेलिया के स्कूल में गिरा उल्कापिंड, साइंटिस्ट ने किया खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के स्कूल में गिरा उल्कापिंड, साइंटिस्ट ने किया खुलासा

दुनियाभर में रोजाना नई नई अफवाए सुनने को मिलती है। एंलियन से लेकर उल्कापिंड सहित आए दिन कई अफवाह सुनने को मिली है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया (Australia)

Advertisement
से एक अनोखी खबर सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड स्कूल (Queensland School) में उल्कापिंड गिरने की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। प्लेग्राउंड पर उल्कापिंड की वजह से घास उखड़ गई थी। इसके घिसने की वजह से गड्ढा हो गया था। इस उल्कापिंड गिरने की खबर अमेरिका के स्पेस नासा तक भी पहुंच गई। नासा के साइंटिस्ट ने इसकी जांच की। जांच रिपोर्ट को देखकर साइंटिस्ट भी हैरान रह गए।

यह भी पढ़ें – CM Mamata Banerjee ने किया ऐलान, 6-7 दिन में घोषित हो जाएगा बंगाल चुनाव

उखड़ गई घास और हो गया गड्ढा

एक रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्वींसलैंड के एक प्राइमरी स्कूल के खेल के मैदान में आकाश से उल्कापिंड आकर गिर गया। जैसे ही यह खबर आसपास के इलाके फैली, तो देखने के लिए लोग दूर दूर से आने लगे। जहां पर यह उल्कापिंड गिरा वहां से घास उखड़ गई। इसके घिसने के कारण गड्ढा बन गया। इतना ही नहीं वहां से धुंआ निकलने लगी। उल्कापिंड गिरने की खबरा अमेरिका के स्पेस नारा तक पहुंच गई। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर को ऑस्ट्रेलिया के क्रैश इन्वेस्टीगेशन यूनिट ने भी इस पोस्ट को शेयर किया।

यह भी पढ़ें – MP: श्रीराम मंदिर निर्माण के नाम पर नकली रसीद से ले रहा था चंदा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

स्कूल असाइनमेंट का हिस्सा

जब इस बात का खुलासा हुआ कि ये क्या है तो नासा के वैज्ञानिकों के साथ-साथ कई लोग हैरान रह गए। एक रिपोर्ट के अनुसार, जब नासा के साइंटिस्ट ने स्कूल के प्रिंसिपल, टीचर्स से इसके बारे में पूछताछ की। उस उल्कापिंड की जांच रिपोर्ट से साइंटिस्ट सहित सभी लोग हैरान रहे गए। उत्तरी क्वींसलैंड के मालंडा स्टेट स्कूल के प्रिंसिपल मार्क एलेन ने नासा के साइंटिस्ट को बताया कि यह अंतरिक्ष से आया हुआ उल्कापिंड नहीं है। यह स्कूल असाइनमेंट का ही एक हिस्सा है। लेकिन पता नहीं यह किसने अफवाह फैला दी कि यह उल्कापिंड है। सोशल मीडिया पर आई तस्वीर को देखकर नासा के साइंटिस्ट भी वहां पहुंच गए लेकिन जब मामले का खुलासा हुआ तो वो नाराज भी दिखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *