MP: श्रीराम मंदिर निर्माण के नाम पर नकली रसीद से ले रहा था चंदा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

MP: श्रीराम मंदिर निर्माण के नाम पर नकली रसीद से ले रहा था चंदा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

भोपाल। श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए फर्जी रसीद छपवाकर लोगों से चंदा लेने वाले एक जालसाज को अशोका गार्डन थाना पुलिस ने हिरासत में लिया है। इस मामले की शिकायत विश्व हिंदू परिषद द्वारा पुलिस से की गई थी। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि आरोपित राम मंदिर के लिए निधि संग्रह के नाम पर अभी तक कितने लोगों को झांसा देते हुए कितनी धनराशि ले चुका है।

यह भी पढ़ें – MP: MP Board ने बोर्ड परीक्षा में किये बदलाव, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

अशोका गार्डन थाना प्रभारी आलोक श्रीवास्तव के मुताबिक विश्व हिंदू परिषद के जिला सहमंत्री यतेंद्र पाल सिंह जादौन ने इस मामले की शिकायत की थी। उन्होंने शिकायत में बताया कि अयोध्या में प्रस्तावित श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु विश्व हिंदू परिषद को सहयोग निधि संग्रहण के लिए अधिकृत किया गया है। तीन दिन पहले विहिप के पदाधिकारी अशोका गार्डन की फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित टॉप-एन-टाउन एवं किराना दुकान पर राशि संग्रह के लिए पहुंचे थे।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें – सोने-चांदी के कारोबारी से करोड़ों रुपये लूट मुम्बई जाते एमपी में पकड़े गये लुटेरे

यहां पर दुकान संचालक ने उन्‍हें बताया कि मनीष राजपूत नामक व्यक्ति पहले ही सहयोग राशि लेकर जा चुका है। विहिप पदाधिकारियों ने उनसे रसीद मांगी तो दुकान संचालक ने रसीद दिखाई, जो श्रीराम जन्मभूमि न्यास द्वारा अधिकृत रसीद नहीं थी। मनीष राजपूत ने दुकानदार को फर्जी रसीद देकर 151 रुपये की सहयोग निधि प्राप्त की थी। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने मनीष राजपूत के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है।

यह भी पढ़ें – CBSE Exam: 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें घोषित, पढ़िए पूरी शेड्यूल

युवक के पेट में चाकू मारा

उधर, बिलखिरिया थाना इलाके में बाइक सवार दो अज्ञात लोग एक युवक के पेट में चाकू घोंपकर फरार हो गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बिलखिरिया थाना पुलिस के मुताबिक कोकता में रहने वाला अनिल पाल (29) भैंसों की डेयरी पर काम करता है। सोमवार रात करीब साढ़े आठ बजे वह सब्जी लेने के लिए पैदल जा रहा था। वह कोकता नंबर एक स्थित कल्लू की चक्की के पास पहुंचा, तभी बाइक सवार दो युवक उसके पास आकर रुके। बाइक से उतरकर एक युवक ने अनिल के पेट में चाकू घोंप दिया। इसके बाद दोनों युवक वहां से भाग निकले। पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ चाकूबाजी का मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a Comment