MP: MPPSC तारीख को लेकर बड़ी खबर, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

MP: MPPSC तारीख को लेकर बड़ी खबर, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

जबलपुर। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) द्वारा प्रदेश में राजपत्रित और गैर राजपत्रित अधिकारियों की भर्ती को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। अब आयोग जल्द ही साल 2019 से लेकर 2021 तक की परीक्षा की तारीख घोषित करने जा रही है। आयोग की ओर से आई जानकारी के मुताबिक इस साल तीन साल की बची हुई परीक्षाएं की जाएंगी और इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं।

यह भी पढ़ें – ऑस्ट्रेलिया के स्कूल में गिरा उल्कापिंड, साइंटिस्ट ने किया खुलासा

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग राज्य सेवा परीक्षा 2019, वन सेवा मुख्य परीक्षा 2019, राज्य लोक सेवा परीक्षा 2020, वन सेवा परीक्षा 2020 और राज्य सेवा प्रीलिम्स और वन सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 2021 आयोजित की जानी है। यह सभी तीन साल की परीक्षाएं एक साथ 2021 में ही आयोजित होंगी। हालांकि आयोग ने अभी तक परीक्षाओं की घोषणा नहीं की है पर इसको लेकर आयोग ने तैयारियां शुरु कर दी है।

यह भी पढ़ें – CM Mamata Banerjee ने किया ऐलान, 6-7 दिन में घोषित हो जाएगा बंगाल चुनाव

बताया जा रहा है कि इसी महीने या अगले महीने की शुरुआत में ही तीनों सालों की परीक्षा तिथि की घोषणा की जा सकती है। आयोग के खिलाफ मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में एक याचिका पर सुनवाई चल रही है। यह याचिका प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा में आरक्षण को लेकर है। जिसमें रिजर्व श्रेणी के उम्मीदवार अनरिजर्व श्रेणी के बराबर कटऑफ मार्क्स लाने के बाद भी उसे रिजर्व श्रेणी में रखने को लेकर है।

यह भी पढ़ें – MP: श्रीराम मंदिर निर्माण के नाम पर नकली रसीद से ले रहा था चंदा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इसको लेकर उच्च न्यायालय ने आयोग और प्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया है। इस मामले की अगली सुनवाई 24 फरवरी को होगी। याचिकाकर्ता ने कोर्ट में सौरव यादव बनाम उत्तर प्रदेश सरकार मामले का हवाला दिया है, जिसमें कोर्ट ने इस मामले में रिजर्व श्रेणी को अनारक्षित श्रेणी में शामिल करने का आदेश दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *