Katni Corona Update: 24 घंटे में जिलेभर में 167 नए संक्रमितों मिले है

MP Corona Update

कटनी। जिलेभर में कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते संक्रमण का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यहां 4 दिन में 548 नए मरीज सामने आ गए। कोरोना (Corona) काल में नए संक्रमित मरीजों (Newly infected patients) की यह संख्या सर्वाधिक है। शुक्रवार को बीते चौबीस घंटे के दौरान 167 नए संक्रमित सामने आए। इसके साथ ही जिलेभर में एक्टिव मरीजों की संख्या 806 पहुंच गई और कोरोना (Corona) काल में सामने आने वाले कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 3 हजार 277 पहुंच गई। शुक्रवार को 14 मरीज कोविड-19 (Covid-19) से स्वस्थ हुए और अब तक स्वस्थ होने वालों की संख्या 2 हजार 450 पहुंची। नए संक्रमितों में ज्यादातर का इलाज होम आइसोलेशन (Home isolation) में चल रहा है। यह संख्या 620 है।

जिले से जबलपुर मेडिकल (Jabalpur Medical) भेजे गए 350 नमूनों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। शुक्रवार शाम रिपोर्ट नहीं आई। बताया जा रहा है कि मेडिकल कॉलेज से रिपोर्ट आने के बाद नए संक्रमितों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। कटनी (Katni) के चिकित्सकों का कहना है कि जबलपुर मेडिकल कॉलेज (Jabalpur Medical College) में एक दिन में 9 सौ नमूनों की जांच की क्षमता है। वहां अन्य जिलों से भी नूमने आने के कारण जांच रिपोर्ट प्राप्त होने में विलंब हो रहा है।

यह भी पढ़ें – Abhishek Bachchan की फिल्म ‘The Big Bull’ को मां और पत्नी ने फिल्म देखने से किया इंकार

कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मरीजों की संख्या में वृद्धि के साथ ही इलाज के लिए जिला अस्पताल में जगह कम पडऩे के बाद अब कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) में व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जा रही है। शुक्रवार शाम कलेक्टर प्रियंक मिश्रा माधवनगर छात्रावास स्थित कोविड केयर सेंटर पहुंचे और मरीजों के लिए कूलर व अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाए जाने के निर्देश दिए।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published.