कई राज्यों में कोरोना वायरस फिर से बढ़ने लगा, शहर डेंजर जोन बनते जा रहे

mp news

भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना (Corona) का संक्रमण खत्म होने की स्थिति में था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से यह धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। मध्यप्रदेश के दो बड़े शहर डेंजर जोन बनते जा रहे हैं। पिछले 10 दिनों की बात करें तो दोनों जिलों में नए संक्रमितों की संख्या दोगुनी से अधिक हो गई है। यदि दोबारा से संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली तो मध्यप्रदेश में दोबारा लॉकडाउन की स्थिति देखने को मिल सकती है। इसलिए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें।

Advertisement

यह भी पढ़ें – MP NEWS: MP में 100 के पार पेट्रोल के दाम, जानें अपने शहर का दाम

मध्यप्रदेश की स्थिति

कुल 2,58,333 संक्रमित
स्वस्थ हुए 2,52,628
एक्टिव केस 1,863

महाराष्ट्र (Maharashtra) में भी संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के बाद दोबारा लॉकडाउन की बातें होने लगी है। इधर, मध्यप्रदेश में भी संक्रमण की रप्तार बढ़ने लगी है। 10 फरवरी को नए संक्रमित मिल रहे थे, उनकी संख्या 150 से कम थी। इसके बाद रफ्तार बढ़ने लगी और यह संख्या 250 के पार पहंच गई है। हर दिन करीब 10 से 12 संक्रमित बढ़ते जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: सीधी में बड़ी ही दर्दनाक घटना में मृतकों की संख्या 53 हुई

इस दौरान सबसे ज्यादा नए संक्रमित इंदौर (Indore) शहर में बढ़े हैं, यहां 10 फरवरी को नए संक्रमित हर दिन करीब 40 से नीचे मिलने लगे थे, लेकिन अचानक 90 के आसपास संख्या पहुंच गई। इसके अलावा भोपाल (Bhopal) में भी संक्रमितों की संख्या हर दिन 20 से 40 के बीच आ रही थी, लेकिन अब इसने रफ्तार पकड़ी और संख्या 70 के आसपास पहुंच गई है। जो चिंता का विषय है। यदि कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली तो मध्यप्रदेश में फिर मुश्किल हालातों का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: महंगाई की आग से आम आदमी को अब ये टैक्स करेंगे जेब ढीली

24 घंटे में 241 संक्रमित मिले

पिछले 24 घंटों की बात करें तो प्रदेश में कुल 241 नए संक्रमित मिले हैं, जो बुधवार की तुलना में 10 मरीज कम है। बुधवार को 251 संक्रमित मिले थे। गुरुवार को दो लोगों की मौत हो गई थी। जबकि पाजिटिव प्रकरणों का प्रतिशत भी बुधवार के बराबर ही रहा है। 193 संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: पुराने कलेक्ट्रेट भवन की भूमि पर अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया कब्जा

14102 फ्रंट लाइन वर्करों को लगे टीके

प्रदेश में गुरुवार को 14103 फ्रंट लाइन वर्करों को टीके लगाए गए हैं। 54 हजार 701 को टीके लगवाने के लिए एसएमएस किए गए थे। अब तक प्रदेश में 6 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। अशोकनगर में सबसे ज्यादा 58 फीसदी लोगों ने वैक्सीन लगवा ली है। भोपाल (Bhopal) समेत 28 जिलों में वैक्सिनेशन प्रतिशत 30 से नीचे आ गया है। आगर (Agar), खंडवा (Khandwa), ग्वालियर (Gwalior), जबलपुर (Jabalpur), नरसिंहपुर (Narsinghpur), पन्ना (Panna), राजगढ़ (Rajgarh), रायसेन (Raisen), शहडोल (Shahdol), उमरिया (Umaria) में 20 प्रतिशत से कम लोग केंद्रों पर पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *