MP NEWS: पुराने कलेक्ट्रेट भवन की भूमि पर अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया कब्जा

mp news now

शहडोल। कलेक्टर आवास के ठीक बगल से खाली पड़ी पुराने कलेक्ट्रेट भवन की भूमि पर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा जमा लिया था। जहां ठेले स्थापित करने के साथ ही कुछ पक्के निर्माण भी करा लिए गए थे। बुधवार को कलेक्टर आवास से लगी बाउण्ड्रीवाल तोडऩे का मामला प्रकाश में आया था। जिसके बाद देर शाम मौके पर पहुंचे कलेक्टर डॉ सतेन्द्र सिंह ने फटकार लगाते हुए उक्त अतिक्रमण को आनन-फानन में हटाने के साथ सभी दुकानों को हटवाकर भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने के निर्देश मुख्य नगर पालिका अधिकारी अमित तिवारी को दिए थे। जिसके बाद सभी दुकानदारों को सामान व अतिक्रमण स्वयं हटाने निर्देशित किया था।

MP NEWS: बाणसागर घोटाले में बयान देने से पहले अधिकारी ने मांगी सुरक्षा

गुरुवार सुबह से ही नगर पालिका का अमले मौके पर पहुंच गया। जिनके द्वारा दुकानों को हटवाने की कार्रवाई की गई। इस दौरान दुकानदारों ने स्वयं ही अपने ठेलों को हटा लिया गया। वहीं जो भी पक्के निर्माण कराए गए थे उन्हे जेसीबी से तोड़कर भूमि को समतल कर अतिक्रमण मुक्त कराया गया। इस दौरान लगभग 4-10 टेले व टपरे मौके से हटवाए गए साथ ही एक पक्का निर्माण भी तोड़ा गया। बताया जा रहा है कि उक्त भूमि को व्यवस्थित करने के साथ ही सुरक्षित किया जाएगा। साथ ही खाली पड़ी भूमि पर विकास कार्य कराने जाने को लेकर कार्ययोजना बनाई जा रही है।

Jammu and Kashmir: शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकी ढेर

सीएमओ से व्यापार के लिए मांगा स्थान

नगर पालिका द्वारा गुरुवार को अतिक्रमण हटाए जाने के बाद सभी व्यापारी देर शाम नगर पालिका पहुंच गए। जहां उन्होने मुख्य नगर पालिका अधिकारी अमित तिवारी को अपनी व्यथा सुनाई। व्यापारियों का कहना था कि छोटे-मोटे व्यापार के दम पर ही उनका और उनके परिवार का भरण पोषण होता था। वहां से हटने के बाद अब वह पूरी तरह से बेरोजगार हो गए हैं। व्यापारियों ने सीएमओ से व्यापार के लिए समुचित स्थान मुहैया कराने की मांग की है। जिस पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी अमित तिवारी द्वारा आश्वस्त किया गया है कि उन्हे स्थापित करने के लिए स्थान का चयन किया जा रहा है। जल्द ही स्थान चिन्हित कर उन्हे स्थापित करने की कार्य योजना बनाई जाएगी। जिससे कि उनका रोजगार प्रभावित न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.