Jammu and Kashmir: शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकी ढेर

mp news

नई दिल्ली। सेना ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir)

Advertisement
में बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए लश्कर के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। बीती देर रात से जारी इस मुठभेड़ में एक जवान के शहीद होने की सूचना है। जानकारी के मुताबिक, सेना को खुफिया जानकारी मिली की शोपियां में आतंकी छिपे बैठे हैं। सेना ने मोर्चा संभाला तो दूसरी तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। शुक्रवार सुबह तीन आतंकियों के मारे जाने के साथ ही मुठभेड़ खत्म हो गई। तीनों लश्कर के आतंकी हैं। सेना ने पूरे इलाके में गहन सर्च अभियान चलाया है। शोपियां के बादीगाम में दो वर्षों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दूसरी मुठभेड़ है। इससे पूर्व पांच मई 2018 को बादीगाम में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के कुख्यात आतंकी सद्दाम पडर समेत पांच आतंकियों को भीषण मुठभेड़ में मार गिराया था।

यह भी पढ़ें – पेट्रोल- डीजल एवं गैस के दामों एवं महंगाई के विरोध में 20 फरवरी को प्रदेश व्यापारी बंद

अभिनेता सचिन जोशी की ईडी हिरासत 22 तक बढ़ी

एक स्थानीय विशेष अदालत ने मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार अभिनेता-निर्माता सचिन जोशी की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत गुरुवार को 22 फरवरी तक बढ़ा दी। गुटखा उत्पादक कारोबारी परिवार के सचिन को ओंकार रियल्टर्स एंड डवलेपर्स से जुड़े एक मामले में 14 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाते हुए सचिन की हिरासत बढ़ाने की मांग की थी। उनका अन्य आरोपितों से आमना-सामना कराया जाना है।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: इंदौर के भूमाफिया पर की कार्रवाई, मुक्त कराई गई 3250 करोड़ की जमीन

पाकिस्तान में सिख श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने कानून प्रवर्तन एजेंसियों को साका ननकाना साहिब के शताब्दी समारोह के मौके पर आने वाले सिख श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। भारत सरकार ने पाकिस्तान में सुरक्षा तथा कोरोना के हालातों का हवाला देकर 600 सिख श्रद्धालुओं को पाकिस्तान जाने की इजाजत देने से इन्कार कर दिया है। कानून-व्यवस्था संबंधी कैबिनेट कमेटी ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए भी व्यवस्था करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *