Gwalior News: स्कूल खुलते ही बंदरों की टोली पहुँची, प्रिंसिपल की कुर्सी पर मचाया उधम

ग्वालियर। मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सोमवार यानी 26 जुलाई से स्कूल खुले तो ग्वालियर (Gwalior) जिले के डबरा स्थित सरकारी बालक हायर सेकेंडरी स्कूल (Government Boys Higher Secondary School) का अलग ही नजारा था. शिक्षक, छात्र और अभिभावक तो स्कूल पहुंचे ही थे, साथ ही बंदरों का एक दल भी सरकारी स्कूल में पहुंच गया. इस दौरान बंदरों ने जमकर उत्‍पात मचाया.

बंदरों के इस दल में शामिल छोटे बंदरों ने प्रिंसिपल की कुर्सी पर कब्जा कर लिया, तो वहीं कुछ स्टाफ के सिर पर भी नाचते दिखाई दिए. जबकि इस दौरान बड़े बंदरों ने स्कूल में आए दो लोगों को काट लिया है. वहीं, लोगों का कहना है कि बंदरों का ये दल स्कूल, जनपद भवन और बीआरसी दफ्तर में अक्सर उत्पात मचाता है.

इसे भी पढ़ें :- Singrauli News: कांग्रेस नेता वंशमणि वर्मा ने कलेक्टर को कहे अपशब्द, वायरल हो रहा वीडियो

बता दें कि लंबे समय बाद 11वीं और 12वीं के स्कूल शुरू होने पर प्रवेश लेने के लिए छात्र और उनके अभिभावक भी पहुंचे थे. स्कूल खुलते ही यहां करीब पांच-छह बंदरों का दल भी पहुंच गया. छोटे बंदरों ने प्रिंसिपल के कमरे में धावा बोल दिया. जबकि डर के मारे प्रिंसिपल साहब ने कुर्सी छोड़ दी, तो छोटे बंदरों ने उस पर कब्जा कर लिया. इसके अलावा क्लासरूम में भी बंदरों ने काम कर रहे शिक्षकों के सिर पर बैठकर उछलकूद मचाई. वहीं, प्रिंसिपल कमल किशोर श्रीवास्तव ने बंदरों को पकड़ने के लिए वन विभाग से संपर्क करने की बात कही है.

बदरों के दल में शामिल बडे़ बंदरों को जब भगाने की कोशिश की जाती है तो ये हमलावर हो जाते. इस दौरान जब एक छात्र ने इन्हें रास्ते से हटाने की कोशिश की तो बडे़ बंदर ने उसे पैर में काट लिया. वहीं, छात्र को बचाने के दौरान बंदर ने अभिभावक के पैर में भी काट लिया. हालांकि इसके बाद किसी तरह स्कूल स्टाफ ने इन बंदरों को भगाया.

इसे भी पढ़ें :- Rewa News: महिलाओं की गैंग ने मंनगवा स्थित एक सराफा दुकान में ठगी की है, इसे पहले ये उमरिया में ठगी करके भागी

वहीं, लोगों का कहना है कि डबरा के इस स्कूल के साथ ही बीआरसी दफ्तर और जनपद ऑफिस में भी बंदरों का ये दल उत्पात मचाता है. स्कूल स्टाफ के साथ ही छात्रों ने बताया कि बंदरों का ये दल अक्सर आता है, उत्पात मचाने के साथ ही लोगों को काटकर घायल भी कर देता है, जिससे छात्रों और स्कूल स्टाफ में खौफ है.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *