Mp Weather Update: Madhya Pradesh में येलो अलर्ट जारी, कई जिलों में हो सकती जोरदार बारिश

Mp Weather Update: Madhya Pradesh में येलो अलर्ट जारी, कई जिलों में हो सकती जोरदार बारिश

भोपाल। मध्य प्रदेश (MP) के अधिकतर हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश (Rain) हो सकती है. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के भोपाल केंद्र ने मंगलवार को प्रदेश के 9 जिलों में भारी वर्षा की संभावना जताई है. इनमें से 4 जिलों में भारी से भारी बारिश हो सकती है. वहीं, अन्य जगहों पर हल्की फुल्की बारिश होती रहेगी. शिवपुरी (Shivpuri), दतिया (Datia), भिंड (Bhind) एवं मुरैना (Morena) जिलों में भारी से बहुत भारी बारीश की संभावना है.

इसके अलावा रीवा (Rewa), सतना (Satna), सीधी (Sidhi), छतरपुर (Chhatarpur) और पन्ना (Panna) जिलों में भी जबरदस्त बर्षा को लेकर अलर्ट (Alert) जारी किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि बारिश के दौरान मेघ गर्जन एवं बिजली चमकने की भी आशंका. ऐसे में बारिश के दौरान घर से बाहर न निकलें.

इसे भी पढ़ें :- Gwalior News: स्कूल खुलते ही बंदरों की टोली पहुँची, प्रिंसिपल की कुर्सी पर मचाया उधम

इससे पहले भोपाल मौसम केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पीके साहा ने बताया था कि मध्य प्रदेश के उज्जैन (Ujjain), इंदौर (Indore), होशंगाबाद (Hoshangabad), ग्वालियर (Gwalior) एवं चंबल (Chambal) संभागों तथा राजगढ़ (Rajgarh), गुना (Guna), शिवपुरी (Shivpuri), श्योपुर (Sheopur) एवं अशोकनगर (Ashoknagar) जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है.

इसे भी पढ़ें :- Singrauli News: कांग्रेस नेता वंशमणि वर्मा ने कलेक्टर को कहे अपशब्द, वायरल हो रहा वीडियो

बता दें कि मध्य प्रदेश में करीब महीने भर के सूखे के बाद अब जाकर मानसून सक्रिय हुआ है. प्रदेश के कई जिलों में आने वाले कुछ घंटे में भारी से अत्यधिक भारी बारिश हो सकते हैं. प्रदेश के राहत आयुक्त ने सभी कलेक्टरों को पत्र लिखा है, जिसमें 30 से ज्यादा जिला कलेक्टरों को आगामी कुछ घंटों में इन जिलों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी दी है.

इसे भी पढ़ें :- Rewa News: महिलाओं की गैंग ने मंनगवा स्थित एक सराफा दुकान में ठगी की है, इसे पहले ये उमरिया में ठगी करके भागी

प्रदेश के पश्चिमी और उत्तरी मध्य प्रदेश में आपदा प्रबंधन के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा था कि इसके अलावा प्रदेश के छतरपुर (Chhatarpur), अनूपपुर (Anuppur), बालाघाट (Balaghat), टीकमगढ़ (Tikamgarh) एवं नरसिंहपुर (Narsinghpur) जिलों में आगामी 24 घंटों में कहीं-कहीं पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की बात कही गई है.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *