नोएडा में एक कंपनी में गैस सिलेंडर फटा, एक कर्मचारी की मौत

mp news now

नोएडा में थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के सेक्टर चार में एक कंपनी में गैस सिलेंडर फटने से घायल हुए करीब छह कर्मचारियों में से एक की बुधवार को दिल्ली के अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गयी. कंपनी के मालिक के खिलाफ थाना सेक्टर 20 में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने इस बारे में बताया।

यह भी पढ़ें – MP: महाकालेश्वर की भस्म आरती के दर्शन शुरू होने जा रहे हैं, ऑनलाइन होगी बुकिंग

अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने बताया, ‘‘सेक्टर 4 के ए- ब्लॉक में स्थित एक कंपनी में मंगलवार को गैस सिलेंडर फटने की वजह से जोरदार धमाका हुआ। घटना में रवि कुमार, नदीम, बालकिशन, शंभू, इंद्रदेव सहित करीब छह कर्मचारी झुलस गए थे।

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में किया गया रेफर

यह भी पढ़ें – MP Accident News: कार रिवर्स करते समय दो साल का मासूम फाजिल को कुचला, मौत

उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल कर्मचारियों को उपचार के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया। लेकिन उपचार के दौरान बुधवार शाम को रवि की मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले में जांच जारी है। अपर उपायुक्त ने बताया कि पवन शर्मा नामक व्यक्ति ने थाना सेक्टर 20 में कंपनी के मालिक के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें – UP News: छेड़खानी की शिकायत पर पहुंची यूपी पुलिस की टीम को दबंगों ने पीटा

मामले की जांच की जा रही है. अपर उपायुक्त ने बताया कि पवन शर्मा नामक व्यक्ति ने थाना सेक्टर-20 में कंपनी के मालिक के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें – 16 करोड़ के इंजेक्शन से जिंदगी की जंग जीतेगी पांच महीने की तीरा

गौतमबुद्ध नगर के चीफ फॉयर ऑफिसर अरुण कुमार सिंह ने बताया था कि 2 लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई थी। फिलहाल कंपनी के फायर सिस्टम और एनओसी की जांच की जा रही है। उसके बाद आगे की विधिक कारवाई की जाएगी. आग बुझाने के लिए करीब एक दर्जन फायर टेंडर को लगाया गया था। करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया था। एहतियात के तौर पर आसपास की फैक्ट्रियों को खाली करवाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *