MP: छोटे शहरों में भी जल्द ही फ्लाइट सुविधा उपलब्ध, जानिए शहरों के नाम

MP NEWS NOW

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के छोटे-छोटे शहरों में भी जल्द ही फ्लाइट सुविधा उपलब्ध हो सकती है। भोपाल से अहमदाबाद (Bhopal – Ahmedabad) की सीधी फ्लाइट का शुभारंभ सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने शुक्रवार को किया। इसके साथ ही फ्लाय बिग के कैप्टन संजय मंडालिया ने जानकारी दी कि भोपाल से अहमदाबाद के लिए फ्लाय बिग प्रति सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को हवाई सेवा उपलब्ध कराएगी। अभी तक इस सेक्टर पर एक ही एयर लाइन की सेवा यात्रियों को उपलब्ध हो सकी है। इससे दोनों राज्यों के व्यापारिक और पर्यटन सम्पर्क को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें – MP: प्राइवेट स्कूल के टीचर्स सरकारी स्कूलों में पढ़ा सकेंगे, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

जानिए किन जिलों में ये योजना शुरू होने का विचार
उन्होंने बताया कि कम्पनी की भोपाल (Bhopal), जबलपुर (Jabalpur), छिंदवाड़ा (Chhindwara), सतना (Satna) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अन्य जिलों से भी उड़ानें आरंभ करने की योजना है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायपुर (Raipur) एवं बिलासपुर (Bilaspur) नगर को जोड़ने का भी विचार है।

यह भी पढ़ें – झारखंड में साइबर अपराधियों ने सरकारी खजाने से 10 करोड़ उड़ाए

हवाई जहाज की यात्रा विलासिता नहीं आवश्कता
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हवाई यात्रा विलासिता का विषय नहीं है। यह समय बचाने और कार्य-क्षमता बढ़ाने का सशक्त और प्रभावी माध्यम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई यात्रा करें। सभी वर्गों के व्यक्ति सरलता से विमान सेवा का उपयोग कर सकें, इसके लिए शहरों की एयर कनेक्टिविटी तथा किफायती हवाई सेवाओं का लगातार विस्तार किया जा रहा है। मध्यप्रदेश में बढ़ रही हवाई सेवाओं से पर्यटन सेक्टर में वृद्धि होगी और आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के मार्ग पर हम अधिक प्रभावी तरीके से चल सकेंगे।

यह भी पढ़ें – रसोई गैस सिलेंडर 25 रुपए महंगा हुआ, देखिये अपने शहर का दाम

गुजरात के लिए सीधी सुविधा
वहीं, अहमदाबाद के लिए सीधी फ्लाइट सुविधा शुरू होने पर यात्रियों ने कहा- नियमित रूप से अहमदाबाद के लिए सीधी हवाई सेवा हमेशा उपलब्ध नहीं रही है। इस वजह से अक्सर दिल्ली और मुंबई (Delhi and Mumbai) होकर ज्यादा किराया और समय देकर जाना होता था। अब सप्ताह में 3 दिन हवाई सेवा मिल जाने से मध्यप्रदेश और गुजरात (Madhya Pradesh and Gujarat) के बीच हवाई आवागमन सुगम हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *