CA Inter Result 2021: CA Intermediate का Result आज घोषित किया जा सकता है

CA Inter Result 2021

नई दिल्ली। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India) यानि आईसीएआई (ICAI) द्वारा चार्टर्ड अकाउंटेंट (Chartered accountant) (CA) इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 के परिणामों की घोषणा आज, 26 मार्च को की जा सकती है। संस्थान ने सीए इंटर रिजल्ट 2021 को जारी किये जाने की जानकारी वीरवार, 25 मार्च को दी। आईसीआई द्वारा सीए इंटर रिजल्ट 2021 के लिए जारी नोटिस के अनुसार इस वर्ष इंटरमीडिएट परीक्षाओं में सम्मिलित हुए परीक्षार्थी अपने नतीजे और स्कोर कार्ड आज शाम या कल, 27 मार्च की सुबह देख पाएंगे। बता दें कि आईसीएआई द्वारा सीए इंटर रिजल्ट 2021 की घोषणा से पहले फाउंडेशन और फाइनल कोर्सेस के नतीजे घोषित किया जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें – Corona Update: एक दिन में 1885 पॉजिटिव, 2 लाख 82 हजार के पार संक्रमितों की संख्या, 9 की मौत

ऐसे कर पाएंगे चेक

आईसीएआई सीए इंटर रिजल्ट 2021 (ICAI CA Inter Result 2021) से सम्बन्धित जारी नोटिस के अनुसार स्टूडेंट्स अपने नतीजे और स्कोर कार्ड संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट्स, icaiexam.icai.org, caresults.icai.org और icai.nic.in पर जाकर चेक कर पाएंगे। स्टूडेंट्स को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए इन वेबसाइट पर विजिट करने के बाद सम्बन्धित लिंक पर करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या पिन नंबर और अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद स्टूडेट्स अपना रिजल्ट और स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख पाएंगे।

यह भी पढ़ें – UP News: आगरा में 2 भाइयों का झगड़ा सुलझाने गई पुलिस को मारी गोली, मौके पर मौत

ईमेल पर ऐसे पाएं सीए इंटर रिजल्ट 2021

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India) ने सीए (CA) की इंटर परीक्षाओं के नतीजों को ईमेल से प्राप्त करने की व्यवस्था की गयी है। सीए इंटरमीडिएट परीक्षाओं में सम्मिलित छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट और स्कोर कार्ड ईमेल पर प्राप्त करने के लिए संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, icaiexam.icai.org पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। आईसीएआई नोटिस के अनुसार पंजीकृत छात्र-छात्राओं को ही सीए इंटर रिजल्ट 2021 ईमेल से भेजे जाएंगे।

यह भी पढ़ें – CMAT Admit Card 2021: Common Admission Test Admit Card जारी, लिंक से करें डाउनलोड

सीए मई 2021 परीक्षा के लिए फॉर्म 31 मार्च तक

दूसरी तरफ वर्ष 2021 की सीए परीक्षाओ के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया चल रही है। जिन स्टूडेंट्स को सीए मई 2021 परीक्षाओं सम्मिलित होना है, वे संस्थान के परीक्षा पोर्टल पर विजिट करके परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *