Breaking News: बैंक से जुड़ा काम करले बंद रहेंगे बैंक, जानिए किस दिन बंद रहेंगे बैंक

Chhattisgarh News

रायपुर। अगर आपको इस हफ्ते बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो आप इसी सप्ताह तक उसे फटाफट निपटा लें क्योंकि लगातार 3 दिन बैंक बंद रहेंगे। 27 मार्च से लेकर 4 अप्रैल के बीच बैंक सिर्फ दो दिन ही खुले रहेंगे।

Advertisement


27 मार्च, 28 मार्च और 29 मार्च को लगातार तीन दिन बैंक बंद रहेंगे। 27 मार्च को माह का चौथा शनिवार है। 28 मार्च को रविवार है। इसलिए इन दो तारीखों को देश के सभी राज्य में बैंक बंद होंगे। 29 मार्च को होली के अवसर पर बैंक बंद होंगे। लेकिन पटना में बैंक लगातार 4 दिनों तक बंद रहेंगे। पटना में 30 मार्च को भी बैंक बंद रहेंगे, बाकी बैंक खुले रहेंगे।

यह भी पढ़ें – Corona News: पूरी दुनिया भर में 12.27 से अधिक लोग संक्रमित, 26 लाख से अधिक की मौत

31 मार्च की छुट्टी नहीं है लेकिन इस दिन ग्राहकों की सभी सेवाओं पर बैंक ध्यान नहीं देते क्योंकि यह वित्तीय वर्ष का अंतिम दिन है। इसके बाद एक अप्रैल को बैंकों की लेखाबंदी के चलते फिर से अवकाश रहेगा। दो अप्रैल 2021 को गुड फ्राइडे की वजह से अवकाश रहेगा। इसलिए इस दिन भी बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद तीन अप्रैल को सभी बैंक खुले रहेंगे। 4 अप्रैल को रविवार है। इसलिए फिर से बैंकों में छुट्टी होगी।

यह भी पढ़ें – Bihar : बेगूसराय में पड़ोसी ने मासूम बच्ची को जिंदा जलाया

हालांकि बैंक ने ग्राहकों को नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के जरिए अपने बैकिंग कार्य निपटाने की सुविधा देते हैंं। आरबीआई ने 27 मार्च से बैंक बंद होने के चलते ग्राहको को नेट बैंकिंग की सलाह दी है। हालांकि अगर आपका कार्य बैंक जाकर ही होना है तो उसे 26 मार्च तक ब्रांच जा कर निपटा लें नहीं तो लंबा इंतजार करना पड़ेगा।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *