Bihar : बेगूसराय में पड़ोसी ने मासूम बच्ची को जिंदा जलाया

Bihar news

बिहार (Bihar) के बेगूसराय (Begusarai) से इंसानियत को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। यहां एक 12 साल की मासूम बच्ची पर केरोसिन का तेल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया गया। बच्ची की कसूर सिर्फ इतना था कि उसने खेल-खेल में अपनी नादानी के चलते पड़ोसी की जमीन पर लगा एक पौधा उखाड़ दिया था। बहरहाल, घटना के तुरंत बाद ही उसे गंभीर अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बताया जा रहा है कि अस्पताल में उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह घटना बरौनी थाना क्षेत्र के निंगा पंचायत के शिवरौना गांव की है, जहां शुक्रवार के दिन 12 साल की लड़की अपने घर के बाहर खेल रही थी। इस बीच उसने पड़ोस में रहने वाले सिकंदर यादव के घर में लगे कुंदरी के छोटे से पौधे को उखाड़ दिया।

यह भी पढ़ें – Mp News: भोपाल में हर जगह पसरा सन्‍नाटा, पुलिस ने 128 स्थानों पर बैरिकेडिंग की

ऐसे में सिकंदर की नजर जब पौधे पर गई तो वह उखड़ा हुआ पौधा देख गुस्से में लाल हो उठा। इसके बाद उसने अपनी पत्नी के साथ मिलकर बच्ची की खूब पिटाई कर दी, लेकिन जब आरोपियों का मन इससे भी शांत नहीं हुआ तो दोनों ने बच्ची पर केरोसिन का तेल डाल उस पर आग लगा दी। शरीर में आग लगते ही मासूम बच्ची छटपटाने लगी। ऐसे में अन्य पड़ोसियों ने जब मासूम को देखा तो तुरंत उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज जारी है।

यह भी पढ़ें – Corona Update: एक दिन में 1308 पॉजिटिव, 2 लाख 74 हजार के पार संक्रमितों की संख्या, 2 की मौत

वहीं, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुंची। बच्ची की मां ने पुलिस को बताया कि उनके और पड़ोसी सिकंदर यादव के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। वहीं, मामले पर बेगूसराय डीएसपी निशित प्रिया का कहना है कि सब्जी का पौधा उखाड़ने को लेकर पड़ोसी पर जलाने का आरोप लगा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीन के साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Comment