MP: Madhya Pradesh Drugs Cases में 3 लोग गिरफ्तार, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

MP: Madhya Pradesh Drugs Cases में 3 लोग गिरफ्तार, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

इंदौर। इंदौर पुलिस ने रविवार को 70 किलो एमडीएमए (MDMA) ड्रग्स मामले में मुंबई के नासिक से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन तीन में से दो आरोपियों को लेकर इंदौर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। इन दो आरोपियों में नासिक का रहने वाला वसीम खान और मुंबई में पार्किंग संभालने वाला अय्युब कुरैशी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें – Maharashtra: बच्चों के संबंधित अधिकारों से आयोग ने 2020 में नहीं सुना एक भी केस

रविवार को दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद इंदौर ADG योगेश देशमुख ने बताया, 50 करोड़ एमडीएमए ड्रग्स मामले में गिरफ्तार पहला आरोपी वसीम खान टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार हत्याकांड में आरोपी रहा है, इतना ही नहीं वो गैंगस्टर अबू सलेम गैंग का सदस्य भी रहा है।

1993 मुंबई बम धमाकों का आरोपी रहा है कुरैशी
वहीं दूसरा आरोपी अय्युब कुरैशी 1993 में मुंबई बम धमाकों का आरोपी रहा है. इस मामले में उसे 5 साल की सजा भी हुई थी। सजा काटने के बाद कुरैशी मुंबई में पार्किंग का काम करने लगा था, हालांकि यह केवल उसका दिखावा था, पार्किंग संभालने की आड़ में वो ड्रग्स का काला धंधा करता था।

यह भी पढ़ें – CM Mamata Banerjee के निवास के पास बिखरे मिले 10 से 500 रुपए के नोट

इंदौर पुलिस ने 5 जनवरी को 70 किलोग्राम एमडीएमए ड्रग्स मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इनमे इंदौर के निवासी आरोपी दिनेश अग्रवाल और उनके पुत्र अक्षय अग्रवाल, हैदराबाद के निवासी वेद प्रकाश व्यास और मंगी वेंकटेश और मध्य प्रदेश के मंदसौर के निवासी चिमन अग्रवाल शामिल हैं। इन सभी आरोपियों को इंदौर क्राइम ब्रांच ने ड्रग्स सप्लाई मामले में गिरफ्तार किया था। इसके अलावा पुलिस ने इस मामले में 7 और आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें – National Girl Child Day पर CM शिवराज सिंह चौहान ने शुरू किया पंख अभियान, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

एमडीएमए ड्रग्स मामले में अब तक 15 आरोपियों की गिरफ्तारी
ADG योगेश देशमुख ने बताया, पूछताछ के दौरान वेद प्रकाश ने कहा कि पूरे देश में फैले सदस्यों का यह एक संगठित गिरोह था। वसीम खान और अय्युब कुरैशी इसी सिंडिकेट का हिस्सा थे।
ADG ने बताया कि कुरैशी को एक पिस्टल और 52 बुलेट के साथ गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद उसे पांच साल की सजा हुई थी। वर्तमान में वो बांद्रा रेलवे स्टेशन पर पार्किंग का काम संभाल रहा था। अब कुरैशी ड्रग्स की सप्लाई कांड में लिप्त पाया गया है। देशमुख ने बताया कि आगे की जांच के लिए खान और कुरैशी से पूछताछ की जांच की जा रही है। गौरतलब है कि इंदौर पुलिस ने 70 किलो एमडीएमए ड्रग्स मामले में अब तक 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *