CM Mamata Banerjee के निवास के पास बिखरे मिले 10 से 500 रुपए के नोट

CM Mamata Banerjee के निवास के पास बिखरे मिले 10 से 500 रुपए के नोट

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के कालीघाट स्थित आवास और प्रसिद्ध काली घाट मंदिर (Kalighat Temple) के पास रविवार को सड़क किनारे जले नोट (burn Note) बिखरे मिले। जब कुछ लोगों ने मंदिर के पास मुखर्जी घाट पर 10, 20, 50, 100 और 500 रुपये के जले नोटों के टुकड़े देखे, तो खबर जल्दी ही पूरे इलाके में फैल गयी। थोड़ी ही देर में रुपये बटोरने के लिए सैकड़ों लोग वहां पहुंच गए। कई लोग नोट के साथ वीडियो बनाते देखे गए, खबर पाकर कालीघाट थाना की पुलिस भी पहुंची।

यह भी पढ़ें – National Girl Child Day पर CM शिवराज सिंह चौहान ने शुरू किया पंख अभियान, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

लोगों ने बताया कि मंदिर के निकट मौजूद मुखर्जी घाट के किनारे रुपये से भरी बोरियां देख लोगों ने उसे खोला। बोरियों में 10, 20, 50, 100 और 500 रुपए के नोट भरे थे. एक-एक नोट के 2-3 टुकड़े कर दिये गये थे। बोरियों के पास कुछ रुपये घाट के किनारे खुले में पड़े थे, उनमें आग लगा दी गयी थी।

यह भी पढ़ें – दिल्ली में तीन लड़कियों समेत छह लोग हिरासत में, ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के लगे नारे

जांच में जुटी पुलिस: काली घाट थाना (Kalighat Police Station) के पुलिसकर्मियों का कहना है कि प्राथमिक जांच में सभी रुपये असली प्रतीत हो रहे हैं। प्राथमिक तौर पर लग रहा है कि रुपये यहां लाकर फेंकने वाले ने ही कुछ बोरियों में आग लगा दी होगी, लेकिन इतने रुपये किनके हैं, इसे यहां किसने और क्यों फेंका, इसका पता लगाने के लिए आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जा रही है, फॉरेंसिक जांच कराने के लिए कुछ नोट के सैंपल भेजे गये हैं।

यह भी पढ़ें – National Girl Child Day: आज उत्तराखंड की एक दिन के लिए सृष्टि मुख्यमंत्री बनेंगी

बीजेपी ने की जांच की मांग: बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा (Rahul Sinha) ने पूरे मामले की जांच की मांग करते हुए कहा कि जिस तरह से सीएम के आवास के पास जले नोट मिले हैं। इसकी जांच होनी चाहिए कि आखिर वे नोट वहां कैसे आ गए? इसके पीछे रहस्य क्या है? क्या यह कालाबाजारी का मामला है ? इसके साथ ही सीएम ममता बनर्जी की सुरक्षा भी बढ़ाई जानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *