WhatsApp जल्द अपनी नई Privacy Policy अपडेट लाने वाला, जल्द होगी रोलआउट

mp news

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पिछले कुछ समय से अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी (Privacy Policy)

Advertisement
लेकर चर्चा में है। इस मैसेजिंग ऐप को अपनी प्राइेवेसी पॉलिसी को लेकर दुनियाभर के यूजर्स के विरोध का सामना करना पड़ा। इस बीच इसकी पॉपुलैरिटी और डाउनलोडिंग में कमी देखी गई। नई प्राइवेसी पॉलिसी से नाराज यूजर्स WhatsApp छोड़कर दूसरी मैसेजिंग ऐप्स Signal और Telegram पर शिफ्ट होने लगे थे। ऐसे में WhatsApp ने इस प्राइवेसी पॉलिसी को 15 मई तक एक्सटेंड कर दिया था। अब खबर आ रही है कि WhatsApp अपनी प्राइवेसी पॉलिसी दोबारा लेकर आएगा। इस प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट किया गया है।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: महंगाई के विरोध में कांग्रेस का हाथ ठेले में बाइक रखकर फ्लैग मार्च

प्राइवेसी पॉलिसी में नए टर्म्स भी जोड़ें

ताजा जानकारी के अनुसार, WhatsApp आने वाले कुछ सप्ताह में यूजर्स के लिए एक बार फिर से इस नई प्राइवेसी पॉलिसी को रोल आउट करेगा। हालांकि इस बार व्हाट्सएप अपनी पॉलिसी को ज्यादा डिटेल के साथ लाएगा, जिससे कि यूजर्स में इसे लेकर कोई कंफ्यूजन न हो। WhatsApp ने अपने ब्लॉग पोस्ट में भी इस बात की जानकारी दी है। ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि नई प्राइवेसी पॉलिसी में नए टर्म्स भी जोड़ें हैं।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: पेट्रोल, डीजल और गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने किया मोर्चे

बैनर के जरिए दी जाएगी पूरी जानकारी

बताया जा रहा है कि व्हाट्सएप ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर पूरी तैयारी कर ली है। रिपोर्ट के अनुसार, आगामी दिनों में व्हाट्सएप यूजर्स के लिए इस पॉलिसी से संबंधित बैनर डिस्प्ले करेगा। इस बैनर में यूजर्स को नई प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी। कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि यूजर्स के बीच संशय को खत्म करने के लिए प्राइवेसी पॉलिसी की जानकारी को और भी विस्तार से जारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: बसों में फास्टैग न होने से परमिट निरस्ती की होगी कार्रवाई

फेसबुक के बिजनेस प्लान का हिस्सा

बता दें कि व्हाट्सएप ने पहले भी स्पष्ट कर दिया था कि जो यूजर्स प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करेंगे, वे इस ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी Facebook के अपकमिंग बिजनेस प्लान का एक हिस्सा है। इसमें कंपनी अपने तीनों सोशल मीडिया मैसेजिंग प्लेटफॉर्म- Facebook, Instagram और WhatsApp के यूजर्स की जानकारियां बिजनेस के लिए इस्तेमाल करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *