अमेरिका राष्ट्रपति बाइडन बोले कि अभी नहीं करेंगे चीन को लेकर अमेरिका की नीति में बदलाव

अमेरिका (America) के नए राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe biden) ने अपनी चीन नीति पर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने एक अमेरिकी अखबार से बात करते हुए चीन पर बोला है कि वह अभी चीन को लेकर अपनी नीतियों में कोई बदलाव नहीं करने वाले हैं। यह यह बात टैरिफ पर भी लागू होती हैं। उन्होंने साफ कह दिया कि वह अभी चीन के साथ उसे टैरिफ विवाद में राहत नहीं देने वाले हैं।

Advertisement

Read More: MDH Owner महाशय धर्मपाल का 98 वर्ष की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

कुछ सौदा रद्द नहीं करने वाले
चीन के साथ व्यापारिक सौदे पर जो बाइडन ने कहा है कि वह अभी कुछ सौदा रद्द नहीं करने वाले हैं। वह कहते हैं कि अमेरिका चीन के साथ अपने भू-राजनीतिक लाभ को भविष्य में अधिकतम रखना चाहेंगे। वह कहते हैं कि मैं अभी कोई तत्कालिक निर्णय नहीं लेने वाला हूं और शुल्क पर भी यह बात लागू होती है।

मुसीबत की घड़ी में कांग्रेस आए साथ
बाइडन ने बुधवार को प्रकाशित फ्रीडमैन के आलेख में कहा कि मैं पूर्वाग्रह से ग्रस्त निर्णय नहीं लेने जा रहा हूं। वह कहते हैं कि वह अमेरिकी कांग्रेस से प्रार्थना करना चाहते हैं कि कोरोना से पीड़ित अमेरिकी लोगों की मदद से लिए बड़ा राहत पैकेज तैयार करें। वह कहते हैं कि मुसीबत की घड़ी में अमेरिकी कांग्रेस को एक साथ आना चाहिए।

H1B वीजा पर लगी रोक
जारों भारतीय पेशेवरों और शीर्ष अमेरिकी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों (IBM)को एक बड़ी राहत देते हुए एक अमेरिकी अदालत ने ट्रंप प्रशासन द्वारा प्रस्तावित दो एच-1बी नियमों पर रोक लगा दी है। दरअसल, ये प्रस्ताव विदेशी कर्मचारियों को नियुक्त करने की अमेरिकी कंपनियों की क्षमता को बाधित करते थे और इसके खिलाफ आवाज उठाते आ रहे है। एच-1बी वीजा के जरिए अमेरिका से बाहर के लोगों को अमेरिका में नौकरी करने का अवसर मिलता है। यह वीजा ऐसे विदेशी पेशेवरों के लिये जारी किया जाता है जो किसी ‘खास’ कार्य में कुशल होते हैं।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Instagram, Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *