MDH Owner महाशय धर्मपाल का 98 वर्ष की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

MDH Owner महाशय धर्मपाल जी का गुरुवार सुबह स्वर्गवास हो गया। वे 98 साल के थे। 1 नवंबर को उन्होंने कोरोना हुआ था। हालांकि उन्होंने इस महामारी को तो मात दे दी थी। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद हार्ट अटैक से उनका निधन हुआ है। महाशय धर्मपाल जी ने 5.38 बजे आखिरी सांस ली। उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को ही किया जाएगा। उनके बारे में कहा जाता है कि वे भारत और पाकिस्तान के बंटवारे के समय केवल एक तांगा लेकर सियालकोट से भारत आए थे और दिल्ली में छोटी से दुकान से सफर शुरू किया था। आज वे एड की दुनिया का सबसे बड़ा नाम है।

सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते समय हुए थे भावुक

महाशय धर्मपाल पिछले साल भाजपा नेता सुषमा स्वराज के निधन पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे और वहां भावुक हो गए थे। तब उनकी तस्वीर वायरल हुई थी। तब महाशय धर्मपाल गुलाटी भाजपा मुख्यालय पहुंचे थे और यहां सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी थी। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा को श्रद्धांजलि देते वक्त धर्मपाल गुलाटी खुद की भावनाओं पर काबू नहीं रख सकें और भावुक होकर रोने लगे।

पांचवीं फेल से अरबपति बनने तक का सफर

महाशय धर्मपाल जी महज पांचवीं पास थे। पांचवीं में फेल होने के बाद पिता जी ने उन्हें एक बढई की दुकान पर काम सीखने को भेजा। दो महीने के बाद धर्मपाल वह काम छोड़ आए। 15 साल की उम्र तक वह तांगा चलाने से लेकर साबुन बेचने तक के 50 काम कर चुके थे। इसके बाद उनके मन में मसाले बनाने का ख्याल आया। उन्होंने अपना काम करने का सोचा।

One thought on “MDH Owner महाशय धर्मपाल का 98 वर्ष की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *