Tamil Nadu Assembly Election 2021: ‘कोयम्बटूर दक्षिण’ में कमल हासन दर्ज कर पाएंगे पहली चुनावी जीत!

Tamil Nadu Assembly Election 2021: ‘कोयम्बटूर दक्षिण’ में कमल हासन दर्ज कर पाएंगे पहली चुनावी जीत!

 

कमल हासन एक लोकप्रिय चेहरा हैं. फाइल फोटो

चेन्नई. बॉलीवुड और साउथ के सुपरस्टार एक्टर कमल हासन (Kamal Haasan) पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. वह मक्कल नधि मय्यम (एमएनएम) (Makkal Needhi Maiam) पार्टी बनाकर चुनाव मैदान में खड़े हुए हैं. कमल हासन कोयम्बटूर दक्षिण विधानसभा सीट (Coimbatore South Assembly constituency) से चुनाव लड़ रहे हैं. उनका मुकाबला कांग्रेस एस जयकुमार (S Jaikumar) और बीजेपी की वानथी श्रीनिवासन (Vanathi Srinivasan) से है. वानथी बीजेपी की महिला इकाई की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं.
साल 2016 के क्या थे आंकड़े
2016 का चुनाव एआईएडीएमके के उम्मीदवार अम्‍मन के. अर्जुनन (Amman K. Arjunan) के 38.94 प्रतिशत के साथ 59,788 वोट पाकर जीता था. इस बार अन्नाद्रमुक और बीजेपी चुनावी गठबंधन में है, इसलिए वानथी श्रीनिवासन (Vanathi Srinivasan) की ताकत बढ़ी है. पिछले चुनाव में वनाथी श्रीनिवासन ने 21.57 वोटिंग प्रतिशत के साथ 33,113 वोट हासिल किए थे. वहीं, कांग्रेस के मयूरा जयकुमार को 27.60 वोटिंग प्रतिशत पर 42,369 वोट मिले थे. यहां 25 प्रतिशत वोट मुसलमानों के हैं. वहीं, दलितों का वोटबैंक 20 प्रतिशत है.
कोयम्बटूर दक्षिण में कितने हैं मतदाता
कमल हासन एक लोकप्रिय चेहरा हैं. अगर उन्हें मुस्लिमों से समर्थन मिल जाता है तो फायदा होगा. यहां पर कुल मतदाताओं की संख्या 2,51,389 हैं, जिसमें पुरुष मतदाता 1,25,416 हैं. महिला मतदाताओं की संख्या 1,25,950 और ट्रांसजेंडर 23 हैं.
कमल हासन ने भ्रष्टाचार बनाया मुद्दा
कमल हासन भ्रष्टाचार को मुद्दा बन कर चुनाव लड़ रहे हैं. उनका दावा है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आयी तो तमिलनाडु की राजनीति से भ्रष्टाचार का अंत हो जाएगा. उन्होंने वादा किया है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो गृहणियों को घर के कामकाज के लिए भुगतान, सभी घरों को हाई स्पीड इंटरनेट सेवा और किसानों को कृषि आधारित उद्योगों के जरिये उद्यमी बनाया जाएगा. वहीं, गरीबी रेखा से नीचे के लोगों को समृद्धि रेखा में लाया जाएगा.
तमिलनाडु का इतिहास है गवाह
तमिलनाडु का इतिहास है कि कोई बड़ा सुपरस्टार अक्सर वहां सत्ता का भी किंग साबित होता है. कमल हासन चुनाव लड़ रहे हैं, भले ही अभी उनकी पार्टी अपने दम पर बहुमत लाने का दम ना रखती हो लेकिन अगर राजनीतिक लड़ाई लंबी छिड़ती है तो कमल हासन बड़ा फैक्टर साबित होंगे.
WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now




WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:


 

 

Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *