Army Recruitment 2021: आर्मी के डेंटल कोर में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 37 पदों पर होगी भर्ती

 

Army Recruitment 2021: इंडियन आर्मी के डेंटल कोर में 37 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. जिन उम्मीदवारों के पास बीडीएस (BDS) या एमडीएस (MDS) की डिग्री है, वे इन पदों पर आवेदन कर भर्ती में शामिल हो सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 18 मई 2021 है. कैंडिडेट्स का सिलेक्शन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. अगर आप भी आर्मी में करियर बनाना चाहते हैं, तो इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

 

महत्वपूर्ण तारीखें
नोटिफिकेशन के मुताबिक ऑनलाइन आवेदन 19 अप्रैल 2021 से शुरू हो चुके हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 18 मई 2021 है. ज्यादा जानकारी के लिए आप इंडियन आर्मी की वेबसाइट पर जा सकते हैं या आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

 

जरूरी योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त इंस्टिट्यूट से बीडीएस या एमडीएस की डिग्री होनी चाहिए. कैंडिडेट्स एक वर्षीय अनिवार्य रोटेटरी इंटर्नशिप भी कर चुके हों. इसके अलावा उम्मीदवारों के पास राज्य दंत चिकित्सा परिषद/ डीएसआई का स्थाई दंत पंजीकरण प्रमाण पत्र भी होना चाहिए.

 

आयु सीमा 
इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 31 दिसंबर 2021 तक 45 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. ज्यादा जानकारी के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

 

आवेदन करने का तरीका
इंडियन आर्मी की रिक्रूटमेंट वेबसाइट http://www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर आप इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. यहां आपको आवेदन फॉर्म का लिंक मिल जाएगा. आवेदन फॉर्म भरने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें. फॉर्म में गलती होने पर यह रिजेक्ट किया जा सकता है.

 

 

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.