Ghaziabad Panchayat Chunav Result: गाजियाबाद में पंचायत चुनाव की मतगणना जारी, सुरक्षा के भारी इंतजाम

 

पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान कोरोना नियमों के उल्लंघन की खबरें आ रही हैं. (सांकेतिक फोटो)

गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश में चार चरणों में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो गई है. प्रदेश में 826 ब्लॉकों में पंचायत चुनाव की वोटों की गिनती के लिए 824 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. मतगणना में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीआरपीएफ की 8 कंपनी, एसएसबी की 2, केन्द्रीय सुरक्षा बल की 10 और पीएसी की 67 कंपनी लगाई गई है. दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad ) में भी पंचायत चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. जिले में पहले चरण के पंचायत चुनाव के तहत 15 अप्रैल को वोट डाले गए थे, जिनकी गिनती आज की जा रही है. 3000 से ज्यादा प्रत्याशियों के भाग्य का आज फैसला होना है, जिसके कारण मतगणना स्थल पर भारी भीड़ देखी जा रही है. गाजियाबाद जिले के 4 ब्लॉक में पंचायत चुनाव के लिए मतगणना स्थल बनाए गए हैं.
मुरादनगर ब्लॉक में डाले गए वोटों की गिनती जहां श्रीहंस इंटर कॉलेज में होगी, वहीं भोजपुर ब्लॉक के लिए महर्षि दयानंद इंटर कॉलेज को मतगणना स्थल बनाया गया है. इसके अलावा रजापुर में गोविंदपुरम अनाज मंडी और लोनी ब्लॉक के लिए होली चाइल्ड एकेडमी में मतों की गिनती की जा रही है. सभी मतगणना केंद्रों पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाबल के जवानों की तैनाती की गई है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के बाद सरकार ने मतगणना के बाद विजय जुलूस निकालने पर पाबंदी लगाई है, जिसके मद्देनजर प्रशासन चौतरफा निगरानी कर रहा है.
इधर, गौतमबुद्ध नगर जिले में भी पंचायत चुनाव के लिए डाले गए वोटों की गिनती हो रही है. पुलिस-प्रशासन ने मतगणना के लिए दादरी स्थित काउंटिंग सेंटर पर शांति बहाल रखने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं. मतगणना ड्यूटी में लगे सभी कर्मचारियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. पुलिस कमिश्नर ने मतगणना से पहले बीते दिनों काउंटिंग सेंटर का निरीक्षण किया और इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए थे.




Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

 

 

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *