तालिबानियों ने काबुल एयरपोर्ट पर गोली मारी की, अमेरिकी सैनिक तैनात

तालिबानियों ने काबुल एयरपोर्ट पर गोली मारी की, अमेरिकी सैनिक तैनात

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर कब्जे के बाद तालिबान सभी को ये मैसेज देने की कोशिश कर रहा है कि वो अफगानियों की जान-माल की हिफाजत करेगा। लेकिन, काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। सूत्रों ने बताया कि एयरपोर्ट पर कई ऐसी महिलाओं को गोली मार दी गई है, जिन्होंने हिजाब नहीं पहना था। हालांकि, तालिबान (Taliban) ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

से भी पढ़ें :- इंग्‍लैंड खिलाड़ियों ने की बॉल टेंपरिंग, स्‍टुअर्ट ब्रॉड को देनी पड़ी रही सफाई

फायरिंग के बाद एयरपोर्ट पर भगदड़ मच गई। इसका वीडियो भी सामने आया है। सूत्र के मुताबिक, तालिबानियों की फायरिंग के बाद अमेरिकी सैनिकों ने भी जवाबी फायरिंग की है। हालांकि, अमेरिका (America) ने कहा है कि वह एयरपोर्ट पर अपने 6 हजार सैनिक तैनात करेगा, ताकि नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सके। अभी काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर भगदड़ जैसे हालात हैं। देश छोड़ने के लिए लोग हजारों की तादाद में वहां जमा हो गए हैं। कई ऐसे भी हैं, जो बिना कोई साजोसामान लिए एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं।

तालिबान काबुल में आजादी की अपनी पहली सुबह मना रहा है। पूरे शहर में सफेद तालिबानी झंडे दिखाई दे रहे हैं। तालिबानी नेता सोशल मीडिया पर इस बार ज्यादा सक्रिय नजर आ रहे हैं और शांति का मैसेज देने की कोशिश कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, तालिबानी नेता मुल्ला बरादर अपने साथियों के साथ आज काबुल पहुंचेगा। अभी उसके कतर में होने की खबर है। रविवार को उसने एक बयान जारी किया था। बरादर ने कहा था कि हमें इतनी आसानी से अफगानिस्तान पर कब्जा होने की उम्मीद नहीं थी।

इसे भी पढ़ें :- UP News: नेशनल हाईवे पर ट्रक में आग लगने से चालक की मौत

तालिबान के पॉलिटिकल प्रवक्ता मोहम्मद नईम ने अलजजीरा टीवी को एक इंटरव्यू दिया है। इसमें नईम ने कहा- आज अफगानी लोगों और मुजाहिदीन के लिए बड़ा और महान दिन है। 20 साल के बलिदान और संघर्ष का फल आज वे देख रहे हैं। अल्लाह का शुक्र है कि जंग अब खत्म हो गई है। हम अलग-थलग नहीं रहना चाहते हैं और हम शांतिपूर्ण अंतरराष्ट्रीय संबंध चाहते हैं। हम किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते हैं और हम किसी को अपनी जमीन का इस्तेमाल किसी दूसरे को निशाना बनाने के लिए नहीं करने देंगे।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment