Iran में Switzerland की राजनयिक की ‘ऊंची बिल्डिंग से गिरकर’ मौत, साजिश का शक गहराया, जांच शुरू

 

ईरान में स्विट्जरलैंड की राजनयिक की 'ऊंची बिल्डिंग से गिरकर' मौत, साजिश का शक गहराया, जांच शुरू
प्रतीकात्मक तस्वीर

 

ईरान (Iran) की राजधानी तेहरान (Tehran) में एक ऊंची बिल्डिंग से कथित तौर पर गिरने से स्विट्जरलैंड (Switzerland) की राजनयिक की मौत हो गई है. साजिश का शक गहराने के चलते पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. स्थानीय न्यूज एजेंसी IRNA के मुताबिक स्विट्जरलैंड की 50 साल की महिला 20 मंजिला इमारत की छत से गिर गईं. महिला राजनयिक इसी बिल्डिंग में रहती थीं.

 

 

एक कर्मचारी ने मंगलवार सुबह राजनयिक के लापता होने की सूचना अधिकारियों को दी थी. बर्न में स्विट्जरलैंड के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि एक कर्मचारी की मंगलवार को दुर्घटना में मौत हो गई. मंत्रालय ने महिला कर्मी की पहचान उजागर नहीं की है. हालांकि, कहा कि राजनयिक स्थानीय पुलिस के संपर्क में है.

 

 

ये भी पढ़ें – Bill-Meilnda Gates Divorce: वो सबसे महंगे तलाक, जिन्होंने बटोरी सुर्खियां, एक तो दुनिया की सबसे अमीर महिला में हुईं शुमार

 

 

दुखद मौत से स्तब्ध

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में महिलाकर्मी के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की गई है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि विदेश मामलों के संघीय विभाग और इसके प्रमुख काउंसलर इग्नाजियो कैसिस इस दुखद मौत से स्तब्ध हैं. सरकार की ओर से यह भी कहा गया है कि वे परिजनों व ईरान के अधिकारियों के संपर्क में हैं. हालांकि इस बारे में कुछ नहीं बताया गया कि मौत किन हालातों में और कैसे हुई है. मंत्रालय ने कहा है कि निजता और डाटा सुरक्षा के चलते ऐसा नहीं किया जा रहा है.

 

 

ईरान ने भी संवेदना व्यक्त की

ईरान के विदेश मंत्रालय ने भी इस घटना पर संवेदना व्यक्त की है. सरकार की ओर से कहा गया है कि मामले की जांच चल रही है और जल्द ही पूरी जानकारी लोगों को दी जाएगी. स्थानीय न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से इस मौत को आत्महत्या करार देने से इनकार किया है. ईरान में स्विट्जरलैंड ही अमेरिकी राजनयिक हितों का प्रतिनिधित्व करता है. 1979 में इस्लामिक क्रांति के बाद से ही अमेरिका ने ईरान के साथ संबंध तोड़ लिए थे. हाल में परमाणु संधि को लेकर भी दोनों देशों में तनाव है.

 

 

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.