Bill-Meilnda Gates Divorce: वो सबसे महंगे तलाक, जिन्होंने बटोरी सुर्खियां, एक तो दुनिया की सबसे अमीर महिला में हुईं शुमार

 

1/8

Bill Gates Melinda Gates

 

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने तलाक लेने का फैसला किया है, हालांकि दोनों ने कहा है कि वे दुनिया की सबसे बड़ी निजी परमार्थ संस्था बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन में साथ काम करते रहेंगे. ऐसे में इस बात की चर्चा होने लगी है कि 127 बिलियन डॉलर की संपत्ति का बंटवारा कैसे होगा. दोनों का तलाक अब दुनिया का सबसे महंगा तलाक होने वाला है. हालांकि, उनसे पहले भी कुछ महंगे तलाकों ने सुर्खियां बटोरी हैं. आइए उनके बारे में जाना जाए…

 

 

2/8

Jeff Bezos And Mackenzie Scott

 

बिल गेट्स से पहले, अमेजन के CEO जेफ बेजोस और उनकी पूर्व पत्नी मैकेंजी ने साल 2019 में तलाक लिया था. मैकेंजी स्कॉट ने फिर से विवाह कर लिया है और वह अमेजन में चार प्रतिशत हिस्सेदारी यानी करीब 38 अरब डॉलर से ज्यादा मिलने के बाद सोशल वर्क से जुड़े काम पर फोकस कर रही हैं. अमेजन में चार प्रतिशत हिस्सेदारी मिलने के बाद मैकेंजी दुनिया की तीसरी सबसे धनी महिला बन गईं.

 

 

3/8

Rupert Murdoch And Anna Maria Mann

 

दुनिया के सबसे बड़े मीडिया टाइकून रूपर्ट मर्डोक और स्कॉटिश जर्नलिस्ट और उपन्यासकार अन्ना मारिया मान के तलाक को भी महंगा तलाक माना जाता है. रूपर्ट मर्डोक और अन्ना मारिया का तलाक साल 1999 में हुआ था. मारिया को तलाक के बाद 1.7 अरब डॉलर का सेटलमेंट मिला था. इसके अलावा उन्हें 110 मिलियन डॉलर कैश भी प्राप्त हुआ था. मारिया मर्डोक की दूसरी पत्नी थी और उनके तीन बच्चे हैं.

 

 

4/8

Tiger Woods And Elin Nordegren

 

प्रोफेशनल गोल्फर टाइगर वुड्स का एलिन नॉर्डग्रेन से तलाक 710 मिलियन अमेरिकी डॉलर के समझौते के साथ हुआ था. वुड का तलाक नॉर्डग्रेन से शादी के 6 साल बाद हुआ था. टाइगर ने एलिन नॉर्डग्रेन से साल 2004 में शादी की थी. साल 2009 में टाइगर का सेक्स स्कैंडल सामने आने के बाद उनकी पत्नी नॉर्डग्रेन ने 2010 में उनसे तलाक ले लिया था. पत्नी नॉर्डग्रेन से टाइगर के दो बच्चे भी हैं.

 

 

5/8

Michael Jordan And Juanita Vanoy

 

बास्केटबॉल प्लेयर माइकल जॉर्डन ने शादी के 17 साल बाद पत्नी जुआनिता वैनॉय से तलाक लिया था. साल 2006 में वैनॉय से तलाक के लिए जॉर्डन ने 168 मिलियन अमेरिकी डॉलर चुकाए थे. माइकल जॉर्डन और जुआनिता वैनॉय का तलाक उस समय का सबसे बड़ा सेलिब्रिटी तलाक समझौता था.

 

 

6/8

Song Joong Ki And Song Hye Kyo

 

दक्षिण कोरियाई स्टार सॉन्ग जोन्ग-की और सॉन्ग हय-कियो (जिन्हें सॉन्ग-सॉन्ग कपल के नाम से भी जाना जाता है) का तलाक भी एशिया के हाई प्रोफाइल तलाकों में शुमार था. इस जोड़े ने तलाक के बाद अपनी संपत्ति और समझौता राशि का बंटवारा नहीं किया. इस तरह दोनों की संपत्ति 86.5 मिलियन डॉलर है. सॉन्ग जोन्ग-की और सॉन्ग हय-कियो दोनों साउथ कोरिया के हाईएस्ट पेड सेलिब्रिटी हैं.

 

 

7/8

Chey Tae Won And Roh Soh Yeong

 

एसके ग्रुप के चेयरमैन चे ते-वॉन ने अपनी पत्नी और आर्ट म्यूजियम की डायरेक्टर रोह सो-योंग से तलाक के लिए लगभग 1.6 बिलियन अमेरिकी डॉलर चुकाए थे. जो दक्षिण कोरिया के तीसरे सबसे बड़े ग्रुप एसके होल्डिंग्स कंपनी का 42.3 प्रतिशत हिस्सा है.

 

 

8/8

Harrison Ford And Melissa Mathison

 

फिल्म स्टार हैरिसन फोर्ड का अपनी दिवंगत स्क्रीनराइटर पत्नी मेलिसा मैथिसन से साल 2004 में तलाक हुआ था. मैथिसन फोर्ड की दूसरी पत्नी थीं. फोर्ड को मेलिसा मैथिसन से दो बच्चे-एक बेटा और एक बेटी हैं. हैरिसन फोर्ड और मैथिसन का तलाक 601 करोड़ डॉलर के समझौते के साथ हुआ था.

 

 

 

 

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

 

 

 

Source link

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *