Rewa: 20 साल पति-पत्नी में चल रही थी अनबन, पुलिस के समझाने से साथ रहने को तैयार हुए दंपति

Rewa: 20 साल पति-पत्नी में चल रही थी अनबन, पुलिस के समझाने से साथ रहने को तैयार हुए दंपति

रीवा। रीवा जिले के लौर थाना प्रभारी ने 20 साल से पति-पत्नी के बीच चल रहे अनबन को पुलिस दूर करने में सफल रही। लौर थाना क्षेत्र अंतर्गत डिपवार गांव में रहने वाले साकेत परिवार में दम्पत्ति का यह विवाद वर्ष 2001 से चल रहा था। थाना प्रभारी मनोज गौतम ने इस विवाद को सुलझाने के लिए विशेष प्रयास किए। उन्होंने दोनों को इस तरह समझाया कि कुछ ही दूर में वर्षों की अनबन मुस्कुराहट में बदल गई। दोनों साथ-साथ घर लौटे।

जानकारी के अनुसार माता (52) निवासका अपनी पत्नी सुशीला साकेत (50) से 20 साल पहले मनमुटाव हो गया था। यह विवाद इतना गहरावा कि एक ही छत में रहने के बावजूद दुश्मनों की तरह रह रहे थे। पत्नी अलग सा चाहती थी। इसके लिए आवेदनों का सिलसिला शुरू हुआ। यह मामला थाने तक पहुंचा। लौर थाना प्रभारी ने यह सोचा कि क्यों न इनके विवाद को दूर करने का प्रयास किया जाए। अंततः इनकी समझाइश काम आ गई।

इसे भी पढ़ें :- Rewa: 25 प्रतिशत क्षमता में धड़क रहा था दिल, हाई रिस्क में ऑपरेशन कर निकाली 20 पथरियां

मजदूरी कर जीवन यापन

पति-पत्नी दोनों ही मजदूरी करीवकोपार्जन करते हैं। इनके एक बेटा और एक बेटी है। बेटा कई साल से बाहर रह रहा है। यह में का बराबर ध्यान दे रहा था माँ के लिए वह पैसे भेजता था।

एक-दूसरे को पहनाई माला

वर्षों से चले आ रहे मनमुटाव के दूर होते ही थाना में माला मंगाई गई। थाना प्रभारी ए अन्य स्टॉफ की मौजूदगी में एक दूसरे ने माला पहनाकर पुरानी बातों को भूलकर नए तरह से जिन्दगी जीने का वायदा किया।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.