Rewa News: मिस्त्री ने मजदूरी मांगी तो तलवार से काट दिया हाथ, आरोपी गिरफ्तार

Rewa News: मिस्त्री ने मजदूरी मांगी तो तलवार से काट दिया हाथ, आरोपी गिरफ्तार

रीवा। रीवा जिले के सिरमौर थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़री गांव में उस समय दहशत फैल गई जब मजदूरी मांगने पर राजमिस्त्री का हाथ तलवार से काट दिया गया। राजमिस्त्री को गंभीर हालत में उपचार के लिए संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक यह घटना शनिवार की दोपहर हुई है। अशोक साकेत 45 वर्ष ने आरोपी गणेश मिश्रा से मजदूरी मांगी थी। इस बात पर वह नाराज हो गया और तलवार से प्रहार किया। इस घटना में अशोक का एक हाथ पूरी तरह अलग हो गया। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की एक टीम को अस्पताल भेजा गया, जबकि दूसरी टीम मौके पर पहुंची।

दो घंटे के भीतर मुख्य आरोपी गिरफ्तार, सहयोगी भी पुलिस की हिरासत में

एसडीओपी पीएल परस्ते ने मौके पर जाकर घटना की जानकारी ली। इस दौरान कटा हाथ भी तलाशा गया जो लगभग दो घंटे बाद खेत में मिला। इधर घटना के बाद फरार आरोपी गणेश मिश्रा को पकड़ने के लिए एसपी ने पांच थानों की पुलिस को मुस्तैद किया। सिरमौर सहित आसपास के थानों की पुलिस ने घेराबंदी करते हुए तलाश की और शाम होते-होते आरोपी को दबोच लिया। राजमिस्त्री का हाथ काटे जाने की घटना के बाद एसपी नवनीत भसीन ने चिकित्सालय अधीक्षक डॉ. एसडी गर्ग से उपचार को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि इसका जीवन बचाने के साथ ही हाथ फिर से जोड़ने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं।

इसे भी पढ़ें :- Pranati Roy Prakash कहती है, “दुनिया में समनता रखकर इस दिन के बारे में खुलकर बात करके मनाया जाना चाहिए”

कटा हाथ लेकर एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंच गई पुलिस, चिकित्सकों ने ऑपरेशन कर जोड़ा हाथ ने

रीवा सिरमौर थाना क्षेत्र के पहरी गांव में एक मिस्त्री के हाथ काटे जाने की घटना से अंचल में हड़कंप मच गया। घायल अवस्था में पहले अशोक साकेत ठर्फ पप्पू को आनन- फानन में संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया गया इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कटे हाथ को ढूंढ़ना शुरू किया। मुश्किल के बाद पुलिस को हाथ मिला। बताते हैं कि इस हाथ को छिपाने के लिए आरोपी का चचेरा भाई लगा हुआ था लेकिन पुलिस टससके पीछे दौड़ी और हाथ मिल गया। सिरमौर थाना का एक एसआई कटे हाथ को लेकर एम्बुलेंस से संजय गांधी अस्पताल पहुंच गया है जहां पर उसे पुनः जोड़े जाने की तैयारी चिकित्सकों की टीम ने किया है। एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि गणेश मिश्रा के यहां अशोक उर्फ पप्पू काम करता था। उन्होंने बताया कि मजदूरी के विवाद में गणेश को गुस्सा आया फिर उसने पलंग के नीचे से तलवार निकाली और उसके सिर में प्रहार करने की कोशिश की लेकिन सिर को बचाने के लिए अशोक उर्फ पप्पू ने अपना हाथ ऊपर कर लिया, जिससे उसका हाथ कट गया। एसपी ने बताया कि आरोपी के विरूद्ध धारा 307 का अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

पांच थानों की पुलिस ने की घेराबंदी

घटना के बाद फरार आरोपी गणेश मिश्रा को पकड़ने के लिए एसपी ने पांच थानों की पुलिस को उत्तर दिय सिरमौर सहित आसपास के थाने की पुलिस ने चारों ओर घेराबंदी करते हुए तलाश की और शाम होते-होते आरोपी दबोच लिया गया। एसपी ने की डॉक्टर्स से बात• अशोक साकेत का हाथ काटे जाने की घटना सामने आते ही एसपी नववीत भसीन ने संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. एसडी गर्ग से उपचार को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि इसका जीवन बचाने के साथ ही हाथ फिर से जोड़ने के लिए हर संभव प्रयास किए जाए।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.