Rewa News: वेतन निर्धारण में विसंगति, जूनियर स्टाफ नर्स को सीनियर से ज्यादा मिल रहा वेतन

Rewa News: वेतन निर्धारण में विसंगति, जूनियर स्टाफ नर्स को सीनियर से ज्यादा मिल रहा वेतन

Rewa। संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi Hospital) में पदस्थ तकरीबन 85 स्टाफ नर्स प्रबंधन द्वारा वेतन निर्धारण में की गई गलती का खामियाजा भुगत रहे हैं। स्थिति यह है कि अस्पताल में पदस्थ संबंधित सीनियर स्टाफ नर्स को जूनियर स्टॉफ नर्स से कम वेतन का भुगतान किया जा रहा है। इस संबंध में स्टाफ नर्स द्वारा पूर्व में चिकित्सालय अधीक्षक और मेडिकल कॉलेज डीन को ज्ञापन सौंप कर समस्या के समाधान की बात कही गई। इसके बाद भी अभी तक वेतन का भुगतान नहीं किया गया।

इसे भी पढ़ें :- उग्रवादियों ने कर्नल को निशाना बनाकर पत्नी, 8 साल के बेटे की मौत, 5 लोग शहीद

कहां है समस्या

बताया गया है कि समयमान वेतनमान का लाभ लेने के लिए दो विकल्प होते है। जिसमें पहले विकल्प के तौर पर समयमान वेतनमान का लाभ पहले। दिया जाता है। दूसरे विकल्प में वेतन में | इन्क्रीमेंट लगा कर समयमान वेतनमान का लाभ दिया जाता है। लेकिन मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने संबंधित स्टॉफ नर्स से विकल्प के ऑप्शन को नहीं भरवाया। मनमर्जी तरीके से स्टॉफ नर्स को लाभ देने लगे। अब स्थिति यह है कि संबंधित स्टॉफ नर्स के वेतन में इंक्रीमेंट का लाभ दिए बगेर समयमान दे दिया गया। जिसके कारण स्टॉफ नर्स को नियमानुसार मिलने वाला लाभ नहीं मिल रहा है।

इसे भी पढ़ें :- Rewa News: पद्मधर पार्क में उपेक्षा का ग्रहण लगातार हो रही है यहां टूट-फूट, नगर निगम नहीं दे रहा रख-रखाव पर ध्यान

क्या कहता है नियम

स्टॉफ नर्स की माने तो नियमानुसर जूनियर स्टॉफ नर्स का वेतन सीनियर स्टॉफ से ज्यादा नहीं होना चाहिए। एक बर जूनियर का वेतन सीनियर स्टॉफ नर्स के समकक्ष हो सकता है, लेकिन ज्यादा नहीं बताया गया है कि समस्या के निराकरण को लेकर पूर्व में नर्सिंग एसोसिएशन की जिला इकाई ने अधिकारियक को ज्ञापन भी सेंप था।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.