COVID-19 के कहर से बंद हुआ एक और टू-व्हीलर कंपनी का प्रोडक्शन, जानें कंपनी ने क्या कहा

 

 

देश भर में कोरोना महामारी के मामले को देखते हुए रॉयल एनफील्ड ने अपने चेन्नई में मौजूद प्लांट को अस्थाई रूप से बंद करने की घोषणा की है. कंपनी ने यह अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रख कर लिया है. रॉयल एनफील्ड ने कहा है कि इससे उसके डिमांड और सप्लाई पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि राज्यों और यूनियन टेरेटरीज में कर्फ्यू और लॉकडाउन के कारण चीजें बंद ही हैं.

 

कंपनी ने कहा है कि उसका चेन्नई प्लांट 13 मई से लेकर 16 मई तक बंद रहेगा और इस दौरान मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में मेंटेनेंस का काम किया जाएगा. कंपनी ने कहा कि वो हालात पर नजर रखेगी और उसी हिसाब से कार्रवाई करेगी. इसके साथ ही सरकार और अधिकारियों द्वारा जारी किए गए आदेशों का भी पालन करेगी. इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि Covid-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए और अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रॉयल एनफील्ड ने अपने चेन्नई में मौजूद मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में अस्थाई रूप से प्रोडक्शन रोकने का फैसला किया है.

 

ये भी पढ़ेंः मात्र 33 हजार में खरीदें 75 हजार वाली Hero Maestro EDGE, यहां मिल रहा है ऑफर

 

SIAM के डेटा के अनुसार पिछले महीने के मुकाबले अप्रैल में टू-व्हीलर्स की डिमांड में काफी कमी आई है जो जारी रहने की उम्मीद है. रॉयल एनफील्ड अब उन कंपनियों में शामिल हो गया है जिन्होंने कोरोना महामारी को देखते हुए अपने प्रोडक्शन पर रोक लगा दी है.

 

बता दें कि Covid-19 महामारी लगातार बढ़ती जा रही है इसी कारण सभी कंपनियां तेजी से अपने प्रोडक्शन पर रोक लगाने में लगी हुई हैं. दोपहिया वाहनों की अगर बात करें तो यमाहा ने अपने प्लांट्स को 31 मई तक बंद रखने का फैसला किया है वहीं हीरो मोटो कॉर्प ने भी अपने सभी प्लांट्स में प्रोडक्शन पर रोक लगा दी है. कंपनी अपने प्रोडक्शन को 16 मई तक बंद रखेगी जिसमें उसके सभी प्लांट्स पूरी तरह से बंद रहेंगे. इसके अलावा अन्य वाहन निर्माता कंपनियां अपने प्रोडक्शन पर रोक लगा रही हैं.

 

ये भी पढ़ेंः 64MP कैमरा के साथ Asus ZenFone 8 सीरीज़ आज होगी ग्लोबली लॉन्च! यहां देखें लाइवस्ट्रीम

 

 

 

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

 

 

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *